13 दिन के लिए बंद रहेगा दिल्ली हवाई अड्डे का एक रनवे, 1300 उड़ानें हुईं रद


दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के तीन में से एक रनवे मरम्मत कारणों से नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रहेगा। डायल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कुल तीन में से एक रनवे (नंबर-27/09) को नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। इससे रोजाना करीब 100 उड़ानें प्रभावित होंगी।

इसमें 50 टेक ऑफ और 50 लैंडिंग करने वाली होंगी। ये उड़ानें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों होंगी। आइजीआइ का संचालन दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) की ओर से किया जाता है।

इस रनवे पर रिपेयरिंग का बड़ा काम होना है, जो करीब तीन साल बाद किया जा रहा है। रनवे 15 नवंबर से 27 नवंबर तक बंद रहेगा। इसका असर दो लाख से अधिक यात्रियों पर होने की संभावना है।

इस अवधि के दौरान राज्य धुंध और कोहरे का सामना करता है। जिसका कारण ठंड और शहर की खराब वायु गुणवत्ता है। ऐसे में एयरलाइंस को कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ सकता है क्योंकि दिल्ली हवाई अड्डा पहले ही अपनी क्षमता से ज्यादा विमानों का परिचालन कर रहा है। इसलिए वह रद्द उड़ानों के लिए अतिरिक्त समय नहीं दे सकता है। हवाई अड्डे को भीड़ का सामना करने पड़ेगा और लैंडिंग का समय पहले के मुकाबले बढ़ सकता है।

वहीं, 14 से 27 नवंबर तक प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनैशनल ट्रेड फेयर का आयोजन भी होता है। उस दौरान देश-विदेश के यात्रियों का आना-जाना बढ़ जाता है। दिल्ली इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) का कहना है कि इस बारे में तमाम एयरलाइंस को पहले से सूचना दे दी गई है ताकि नवंबर में रनवे बंद होने के दौरान वे अपनी रद्द फ्लाइटों के यात्रियों को अजस्ट कर सकें।

Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment