ग्वालियर में पूजा के बाद राहुल गांधी का रोड शो

ग्वालियर में पूजा के बाद राहुल गांधी का रोड शो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ग्वालियर में पांच किलोमीटर लंबा रोड शो किया. इस दौरान सड़क के दोनों ओर हजारों लोगों ने उनका स्वागत किया. इसके लिए राज्य सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने ग्वालियर के अचलेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की.

रोड शो शुरू करने से पहले राहुल छत्री इलाके में दिवंगत कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया की समाधि पर गए. इस दौरान उनके साथ कमल नाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद थे.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. ऐसे में कांग्रेस एमपी की सत्ता में वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार से दो दिनों के मध्यप्रदेश दौरे पर हैं. बता दें कि पिछले एक महीने में राहुल की ये तीसरी एमपी यात्रा है.

राहुल इस दो दिन में करीब 6 सभाएं और दो रोड शो करेंगे. दतिया, डबरा और ग्वालियर में जनसभा और रोड शो करेंगे. कांग्रेस ने राहुल की इस यात्रा को संकल्प यात्रा का नाम दिया है.

राहुल ने अपने मध्यप्रदेश यात्रा से ठीक पहले ट्विट कर कहा, “हिंदुस्तान के दिल, मध्य-प्रदेश, में आ रहा हूं. आज, दतिया, डबरा और ग्वालियर में जन-सभा और रोड-शो के माध्यम से आपसे मिलने का सौभाग्य मिलेगा.

राहुल गांधी ने दतिया में अपने संकल्प यात्रा की शुरुआत की. राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत दतिया में पीतांबरापीठ के दर्शन से की. राहुल ने दतिया में पीतांबरापीठ में पूजा की. राहुल के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद थे.  राहुल ने जनसभा में पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया. राहुल ने कहा, मोदी सरकार ने 10-12 अमीर लोगों का 3 लाख 50 हजार करोड़ माफ किया. लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकते हैं.
राहुल ने कहा, हर जिले में कांग्रेस की सरकार फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री लगाएगी, किसान को अपने माल का सही दाम मिलेगा. कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिन में किसानों का कर्जा माफ होगा.

उन्‍होंने कहा कि 70 साल पहले देश गरीब था. यहां रोजगार नहीं था, सड़क नहीं थी, कॉलेज नहीं थे, हॉस्पिटल नहीं थे. हिंदुस्तान को यहां तक पहुचाने में किसानों का बड़ा योगदान रहा है. आज हिंदुस्तान यहां तक पहुंच गया है कि ओबामा ने कहा था कि सिर्फ हिंदुस्तान और चीन ही अमेरिका का मुकाबला कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने 15 अगस्त के भाषण में कहा था कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले देश सो रहा था. ऐसा कहकर वे किसका अपमान कर रहे थे.

उन्‍होंने कहा कि किसान अपना कर्ज माफ करने की मांग कर रहे हैं. मनमोहन सिंह ने किसानों का 70 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था. मैं सिर्फ एक बार पीएम के ऑफिस गया, रिकॉर्ड चेक कर लो आप. मैं किसान की बात करने गया था. मैंने किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही, लेकिन पीएम के मुंह से एक शब्द भी नहीं निकला. मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

राफेल डील पर राहुल गांधी पिछले कई महीनों से मोदी सरकार पर हमलावर हैं. राहुल ने दतिया में राफेल का मुद्दा उठाते हुए कहा, “यूपीए सरकार ने राफेल लड़ाकू विमान का कांट्रैक्ट एचएएल को दिया था. नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने और राफेल का कांट्रैक्ट एचएएल से छीनकर अपने मित्र अनिल अंबानी को दिया. एचएएल पर एक रुपया कर्जा नहीं है उल्टा सरकार ने एचएएल से 3000 करोड़ रुपया लिया. अनिल अंबानी पर 45000 करोड़ रुपये का कर्जा है. लोकसभा में मोदी जी ने डेढ़ घंटे भाषण दिया लेकिन अंबानी के बारे में राफेल के बारे में एक शब्द नहीं कहा. चौकीदार ने 30,000 करोड़ रुपये की चोरी करवा दी. अपने मित्र अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया.

राहुल की संकल्प यात्रा के पहले दिन का कार्यक्रम

राहुल सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे ग्वालियर पहुंचेंगे. उसके बाद वो हेलीकाप्टर से दतिया पहुंचेंगे, जहां वो पीतांबरापीठ के दर्शन करेंगे.
11.30 बजे पीतांबरापीठ के दर्शन
12 बजे दतिया स्टेडियम में रैली
3 बजे डबरा में पब्लिक मीटिंग
5 बजे माधवराव सिंधिया की समाधि पर श्रद्धांजलि
5.30 ग्वालियर में रोड शो
7.30 बजे ग्वालियर के फूल बाघ ग्राउंड में जनसभा

16 अक्टूबर का कार्यक्रम

मंगलवार को राहुल ग्वालियर किले में स्थित गुरुद्वारे दाता बंद छोड़ साहिब के दर्शन करेंगे. इसके बाद राहुल श्योपर पहुंचकर मेला ग्राउंड में रैली में करेंगे. उसके बाद राहुल सबलगढ़ पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे. सबलगढ़ के बाद जौरा में जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी जौरा से बस पर रवाना होकर 26 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे.

वहीं दूसरी तरफ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. अमित शाह भोपाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. इसके अलावा खजुराहो और रीवा का भी दौरा करेंगे.

Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment