राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 - सीकर, कोटा में बोले राहुल

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 - सीकर, कोटा में बोले राहुल

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार में जुटे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी 24 और 25 को राजस्थान दौरे पर है राजस्थान विधानसभा चुनाव के सियासी माहौल में पार्टी में जान फूंकने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर हैं।

वह करीब 12 बजे झालावाड़ पहुंचे। कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। हाडौ़ती में उनकी संकल्प रैली हुई जहां राफेल और सीबीआई की अंदरुनी लड़ाई को लेकर मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला।
राहुल गांधी ने कहा  क्या नरेंद्र मोदी को कभी किसानों के साथ देखा है। ललित मोदी लंदन में बैठा है। आप ताली बजा रहे हैं लेकिन पैसा आपकी जेब से जा रहा है। विजय माल्या, ललित मोदी लंदन चले गए। माल्या लंदन जाने से पहले वित्त मंत्री से मिलकर गए।

राहुल गांधी ने कहा  मोदीजी संसद में कहते हैं कि मनरेगा बेकार है। मोदीजी आप 65 हजार करोड़ रुपये वाले मनरेगा को गड्ढा खोदने वाला कहते हो। संसद में मनरेगा को खत्म करने को कहते हो।

राहुल गांधी ने कहा  नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, नाम तो एक ही है। जब नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपये लेकर भागता है और मेहुल चोकसी अरुण जेटली की बेटी के बैंक अकाउंट में पैसा देता है| चौकीदार ने राफेल 1600 करोड़ रुपये में खरीदा। अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डाले। ‘चौकीदार’ ने कल रात सीबीआई के निदेशक को हटाया क्योंकि जांच एजेंसी राफेल पर सवाल उठा रही थी।

राहुल गांधी ने कहा  मोदीजी ने कहा था कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, क्या किसी को मिला रोजगार। उन्होंने कहा 5 साल में मोदीजी ने किसानों का एक रुपया कर्ज माफ नहीं किया।

राहुल गांधी ने कोटा में महिला कांग्रेस समारोह में कहा कि यूपी के एक विधायक ने महिला से बलात्कार किया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक शब्द नहीं कहा। प्रधानमंत्री ने महिलाओं के समर्थन में अच्छा नारा दिया, लेकिन जब बात नारे को सफल बनाने की आई, तो उन्होंने कुछ भी नहीं किया।

25 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश में बनने वाली कांग्रेस की सरकार किसानों की सरकार होगी। यहां कांग्रेस की संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा किसानों की आवाज मुख्यमंत्री कार्यालय, मंत्रियों के कार्यालय में सुनाई देगी। कांग्रेस की सरकार में किसान, छोटे दुकानदार, युवाओं की आवाज सुनाई देगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान के हर जिले में कांग्रेस पार्टी की सरकार खाद्य प्रसंस्करण का कारखाना लगायेगी।

राहुल गांधी ने कहा  प्रदेश में बंद किये गये 25 हजार स्कूलों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा हम आपके लिए अच्छी गुणवत्ता वाले सरकारी स्कूल,  कॉलेज, विश्वविद्यालय खोले जाएंगे| गांधी ने कहा कि हम राजस्थान के हर गरीब को फिर से मुफ्त में दवाई दिलवायेंगे। उन्होंने काले धन को सफेद करने के दावों का उल्लेख करते हुए उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या उन्हें नोटबंदी के बाद बैंकों के सामने कतारों में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या, ललित मोदी, अनिल अंबानी दिखा?  राहुल गाँधी ने कहा आपका ही पैसा लेकर आपकी ही जेब में से निकालकर इन चोरों की जेब में नरेन्द्र मोदी ने डाला है।

अगले महीने से पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए में 7 दिसंबर 2018 को मतदान किया जाएगा। जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरण में मतदान होगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा की 18 सीटों के लिए पहले चरण के मतदान 12 नवंबर 2018 को होंगे, जबकि दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए 20 नवंबर 2018 को वोट डाले जाएंगे।

वहीं मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए 28 नवंबर 2018 को मदतान होंगे। मिजोरम विधानसभा की 40 सीटों के लिए 28 नवंबर 2018 को वोट डाले जाएंगे। जबकि तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर 2018 को मदतान होंगे।

Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment