आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अपना स्थापना दिवस मनाया

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अपना स्थापना दिवस मनाया
दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने सोमवार को दिल्ली के आईटीओ में मौजूद अपने कार्यालय में पार्टी का स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया| पिछले साल रामलीला मैदान में स्थापना दिवस मनाया गया था.

इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ आप के अन्य विधायक और नेता और पार्षद भी शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 2 मिनट का मौन रखकर मुंबई 26/11 हमले में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी.

26 नवंबर 2012 को आम आदमी पार्टी की स्थापना हुई थी. आप ने अपनी पार्टी के इस स्थापना दिवस को 'क्रांति के 6 साल' नाम दिया है. कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, "आज ही के दिन 26 नवंबर 1949 को देश का संविधान तैयार हुआ और आज ही के दिन हमारी पार्टी का जन्म हुआ. सीएम ने कहा कि संविधान दिवस के दिन ही आप का गठन होना महज संयोग मात्र नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा, 'यह नियति का एक इशारा है कि आज देश में संविधान पर जो खतरा मंडरा रहा है उस खतरे से देश को निजात दिलाने में कोई और पार्टी सक्षम नहीं है, सिर्फ आप ही इस खतरे से निजात दिला सकती है।'

केजरीवाल ने आगे कहा, "हम सबसे पहले दिल्ली का चुनाव लड़े थे, तब लोग हमारी जमानत जब्त होने की भविष्यवाणी कर रहे थे. 49 दिन की सरकार में कई काम करके दिखाए और नरेंद्र मोदी के रथ और आंधी के बीच दिल्लीवालों ने 70 में से 67 सीट जिता दी. इन साढ़े 3 साल के अंदर मोदी जी ने हमारी नाक में जमकर दम किया, खूब अड़चन भी डालते हैं. केजरीवाल ने आगे कहा, "49 दिन की सरकार में भ्रष्टाचार खत्म हो गया था, तब हमारे पास एंटी करप्शन ब्रांच थी और 3 अफसरों को जेल भेज दिया था. तब रिश्वत लेने से डर लगता था. जैसे ही 67 सीट वाली सरकार बनी फोर्स भेजकर एंटी करप्शन ब्रांच पर कब्जा कर लिया.

केजरीवाल ने कहा, 'ऊपर वाला जानता था कि अगर 67 सीटें नहीं दीं तो ये शाह हमें नहीं छोड़ेगा. आज दिल्ली की जनता 58 इंच का सीना लेकर कह सकती है कि हमारा सीएम ईमानदार है. लेकिन क्या देश की जनता कह सकती है हमारा पीएम ईमानदार है?' मोदी जी पाकिस्तान बर्थडे मनाने जाते हैं और दिल्ली में फोर्स भेजते हैं. अमित शाह ने चारों तरफ खूब अफवाह फैलाई. मेरे ऊपर सीबीआई की रेड कराई. मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत पर रेड कराई.

मुख्मंत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा, "मेरे ऊपर पुलिस के केस कर दिए, 400 फाइल उठाकर ले गए. लेकिन हमारे खिलाफ कुछ नहीं मिला. मुझे ईमानदारी का सर्टिफिकेट पीएम मोदी से मिला है. दिल्ली की जनता हक से कहती है कि हमारा सीएम ईमानदार है. हमारी सेनाओं के हवाई जहाज के पैसे खा गए. 500 करोड़ का जहाज 1500 करोड़ में खरीदा.

केजरीवाल ने आगे कहा, "विजय माल्या ने 6 हजार करोड़ का लोन लिया और वो विदेश भाग गया. मोदी जी सरकार चला रहे हैं या अखाड़ा चला रहे हैं. माल्या भाग नहीं गया, उसे भगाया गया. नीरव मोदी भी पैसे लेकर भाग गया. ये सरकार बैंक से पैसा दिलवाती है और रात में हवाई जहाज से भगा देती है. मोदी जी 12 साल तक गुजरात मॉडल चिल्लाते थे लेकिन हम चैलेंज करते हैं कि उन 12 साल को दिल्ली के साढ़े 3 साल से मिला लो. आम आदमी पार्टी सरकार के साढ़े 3 साल मोदी के गुजरात मॉडल के 12 साल पर भारी हैं.

Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment