ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान के फ्लॉप होने की पूरी जिम्मेदारी मेरी - आमिर खान

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान  के फ्लॉप होने की पूरी जिम्मेदारी मेरी - आमिर खान

नवंबर वो महीना है जिसमें फिल्मों की रिलीज के लिए निर्माता-निर्देशकों में होड़ मची रहती है. इस साल भी ऐसा ही हुआ लेकिन उम्मीदों के विपरीत कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी.  इस साल नवंबर में रिलीज हुई तकरीबन सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं. प्रभुराज के निर्देशन में बनी फिल्म लुप्त हो या तकरीबन 200 करोड़ के बजट से बनी आमिर-अमिताभ की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, बॉक्स ऑफिस पर इस महीने कोई फिल्म अपना जादू नहीं दिखा सकी. सनी देओल की फिल्म मोहल्ला अस्सी जो कि लंबे वक्त से विवादों में फंसी हुई थी, इस महीने रिलीज हुई लेकिन कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी. गोविंदा और पहलाज निहलनी की फिल्म रंगीला राजा भी सेंसर की कैंची के लपेटे में आकर रह गई. होटल मिलन और भईयाजी सुपरहिट जैसी छुटपुट फिल्मों से तो वैसे ही ट्रेड विशेषज्ञों को कोई खास उम्मीद नहीं थी.

इसी साल 25 जनवरी को पद्मावत जैसी फिल्म रिलीज हुई जो कि महीनों से विवादों के साये में थी, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. फरवरी में पैडमैन और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी कम बजट की फिल्में रिलीज हुईं, जिन्होंने अच्छा बिजनेस किया. मार्च में परी, वीरे दी वेडिंग, रेड, हिचकी और बागी-2 जैसी फिल्मों ने अच्छा बिजनेस किया. मई में 102 नॉट आउट और परमाणु जैसी फिल्मों ने अच्छी कमाई की. इसी साल संजू, रेस-3, धड़क, गोल्ड, स्त्री और सत्यमेव जयते जैसी फिल्में भी आईं. जिस महीने में फिल्मों के सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद होती है उसमें न फिल्मों को दिवाली के वीकेंड का फायदा मिला और न सर्दियों की शुरुआत का.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ऐसी फिल्म थी जिसमें आमिर खान और अमिताभ बच्चन पहली बार पर्दे पर साथ में नजर आए थे. आमिर खान की 'ठग्स...' 8 नवंबर को रिलीज हुई थी. फिल्म ने पहले दिन 50.75 करोड़ रुपए कमाए थे. फिल्म से काफी उम्मीदें थीं. लेकिन जैसे-जैसे रिव्यूज सामने आने लगे, सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर जोक्स और तरह-तरह की मीम्स तेजी से वायरल होने लगे.

फिल्म के फ्लॉप होने पर पूरी टीम अभी तक खामोश थी, लेकिन अब आमिर खान सामने आए हैं। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की रिलीज के करीब तीन हफ्ते बाद आमिर खान ने फिल्म के फ्लॉप होने पर माफी मांगी है. एक इवेंट में बातचीत के दौरान आमिर ने कहा, मैं 'ठग्स...' के दर्शकों को इंप्रेस करने में नाकाम रहने की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. आमिर ने कहा, 'जो ऑडियंस इतनी उम्मीदों से आई है मेरी फिल्म देखने के लिए. मैं उनसे भी माफी चाहूंगा. इस दफा मैं एंटरटेन नहीं कर पाया. कोशिश हमने पूरी की थी. लेकिन जो लोग इतनी उम्मीदों से आए, उन्हें मजा नहीं आया, मुझे इस बात का बेहद अफसोस है.

उन्होंने कहा, 'हमने और पूरी टीम ने फिल्म को बेहतर बनाने के लिए पूरी मेहनत की थी. लेकिन हमें लगता है कि हमसे कोई गलती हो गई. मैं गलती की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. आप भरोसा कर सकते हैं कि हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की थी.

जब आमिर से पूछा गया कि क्या दर्शकों का नेगेटिव क्रिटिसिज्म काफी कठोर था तो आमिर ने कहा, 'ऑडियंस अपना रिएक्शन देने के लिए आजाद है. चाहे उन्हें फिल्म पसंद आए या न आए. मुझे लगता है कि दर्शक अपनी राय खुलकर रख सकते हैं. मैं केवल इतना कह सकता हूं कि हमने पूरी कोशिश की थी.

Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment