download chamakta rajasthan google app here

राजस्थान चुनाव भीलवाड़ा में जानिए क्या कहा पीएम मोदी ने?

राजस्थान चुनाव भीलवाड़ा में जानिए क्या कहा पीएम मोदी ने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के भीलवाड़ा में जनसभा को सम्बोधित किया. वो सोमवार को कोटा और बनेश्वर धाम में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम की रैलियों का ऐसा रोड मैप बनाया गया है, जिसके जरिए पूरे प्रदेश के सभी अहम इलाकों को कवर किया जाएगा. इसकी शुरुआत रविवार को पीएम मोदी ने राजस्थान के अलवर की रैली से किया. पीएम मोदी 4 दिसंबर तक राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर जनसभाएं करेंगे.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के एक-दूसरे पर हमले जारी हैं। भीलवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा। यही नहीं, जनसभा में नरेंद्र मोदी ने मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले को लेकर भी कांग्रेस पार्टी पर भी हमला किया।

पीएम मोदी ने जनसभा में यह भी कहा, 'हिंदुस्तान कभी भी 26/11 को भूलेगा नहीं। हम मौके की तलाश में है। कानून-कानून का काम करके रहेगा। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं।' उन्होंने कहा कि एक तरफ आतंकवाद, एक तरफ माओवाद...जब बच्चों की उम्र कलम पकड़ने की हो तो यह माओवादी बंदूक पकड़ा देते हैं। पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में घटना घटी, माओवादी ने हमला बोल दिया...भरतपुर का नौजवान शहीद हो गया, जिन माओवादियों ने, नक्सलवादियों ने मेरे भरतपुर के जवान को पीठ पर वार करके मौत के घाट उतार दिया। इन कांग्रेस के नेताओं ने नक्सलवादियों को क्रांतिकारी बता दिया। यह नामदार के खासमखास बोल रहे हैं।

जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा, 'लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं होता। जम्मू-कश्मीर में हम चुनाव करवा रहे हैं, आतंकवादियों ने धमकी दी थी कि यदि कोई वोट करने जाएगा, उंगली पर वोट डालने का काला निशान होगा तो उंगली काट दी जाएगी। भारत के लोकतंत्र के प्रति सामान्य लोगों की निष्ठा देखिए, श्रीनगर में तीन चरण का पंचायत चुनाव हुआ....70 से 75 फीसदी मतदान हुआ है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण मे कहा कि कांग्रेस का चुनावी मुद्दा मोदी की 'जाति' और मोदी का 'बाप' है. उन्होंने कहा कि वे लोग पूछ रहे हैं कि मेरी जाति क्या है और मेरे बाप कौन हैं. क्या ये उनके चुनाव मुद्दे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, 'यह जो चारों तरफ मैं उत्साह और उमंग देख रहा हूं, जो राजदरबारी है और राग दरबारी गाने गाने की आदत पड़ी हुई है। जो एयर कंडिशन कमरों में बैठकर बीजेपी हार जाए यह गीत गाते रहते हैं, वे लोग जरा यह नजारा देख लें। इस बार राजस्थान ने ठान ली है कि राजस्थान में फिर एक बार भाजपा सरकार बनाकर रहेंगे. विकास की यात्रा को एक और ताकत देंगे और नया इतिहास लिखेंगे. ये राजस्थान की धरती है, ये वीरों की धरती है और भीलवाड़ा पर कितने ही संकट आए लेकिन भीलवाड़ा ने कभी भी राणा प्रताप का साथ नहीं छोड़ा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आए दिन, कभी बेंगलुरु में, कभी हैदराबाद में कभी दिल्ली में, कभी जम्मू में आए दिन बम धमाके होते थे लेकिन हमने आतंकवाद के खिलाफ ऐसे लड़ाई लड़ी है कि उनको कश्मीर की धरती के बाहर निकलना महंगा पड़ रहा है। मौत सामने दिखती है।

इसके अलावा उन्होंने कहा, मैं अपने काम का हिसाब दे रहा हूं लेकिन फिर भी कांग्रेस मेरे काम का हिसाब मांगती है. उनकी चार पीढ़ी और चायवाले के 4 साल मुकाबला करके देख लें. 4 पीढ़ियों तक हर गली हर पंचायत में कांग्रेस का की राज चलता था, लेकिन गांवों में शौचालय की सुविधा 40 प्रतिशत भी नहीं थी. लेकिन मोदी ने शौचालय की सुविधा 95 प्रतिशत कर दी. यह हिसाब हुआ कि नहीं हुआ. ये है मेरे काम का हिसाब. आप अपने 4 पीढियों का हिसाब दें. पीएम मोदी ने कहा 2014 में जब मैं चुनाव में खड़ा था तो मैंने वादा किया था कि मैं मेहनत करने में कोई कसर नहीं रखूंगा। क्या आपको मेरी मेहनत नजर आती है। आपने कभी सुना है कि मैंने छुट्टी ली, आपने कभी सुना है कि मैं सात दिन कहीं खो गया। मैं हिसाब दे रहा हूं या नहीं। अब वह मेरे काम का हिसाब मांगते हैं। उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में 36 हजार किलोमीटर नई सड़कें बनी हैं। इनके राग दरबारी यह बात आपके गले से नीचे नहीं उतरने देंगे। पीएम ने कहा, 'आज दिल्ली का कमलछाप इंजन राजस्थान की सेवा करने में लगा हुआ है। देखिए मैं आपके राजस्थान को कहां से कहां पहुंचा देता हूं।

केंद्र की योजनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आपकी चार पीढ़ी देश में राज करती थी, बैंक थी, बैंक की ब्रांच थी...लोग भी थे लेकिन इस देश से सिर्फ 50 प्रतिशत लोग ऐसे थे, जिनका बैंक में खाता था। आधे लोग ही थे, जिनका बैंक में खाता था। यह मोदी आया चार साल में हर हिंदुस्तानी का बैंक में खाता खोल दिया। हिसाब काम किया हो तो दे सको न लेकिन आप तो जाति कौन सी है, पिता कौन है...यही पूछते रहोगे। गैस का कनेक्शन कांग्रेस के जमाने में 2013 में कांग्रेस ने यह वादा किया था कि 9 सिलिंडर देंगे या 12 सिलिंडर देंगे। पार्ल्यामेंट के एमपी को ये लोग 25 कूपन देते थे, लाइन लगाकर लोग खड़े रहते थे। 65 साल में 55 प्रतिशत गैस कनेक्शन दिए थे लेकिन मोदी ने चार साल में 90 फीसदी घरों में गैस का चूल्हा दे दिया। इनको परेशानी है कि ये माताएं-बहनें मोदी-मोदी क्यों करती हैं, अरे नामदार आप तो सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हो जब लकड़ी का चूल्हा जलाकर खाना पकाते हैं तो एक मां के शरीर में 400 सिगरेट का धुआं जाता है। यह मोदी है सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ था, उसने गरीब मां को चूल्हा जलाकर खाना बनाते हुए देखा था।

वही बनेश्वर धाम में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपका प्यार ब्याज समेत लौटाऊंगा. उन्होंने कहा कि जब तक अटल जी देश के प्रधानमंत्री नहीं बने, तब तक कांग्रेस को कभी आदिवासियों की याद नहीं आई. आजादी के इतने सालों के बाद जब अटल जी प्रधानमंत्री बने, तब पहली बार अटल जी ने अलग आदिवासी मंत्रालय बनाया. आदिवासी मंत्री बनाया. आदिवासियों के लिए अलग बजट बनाया और तबसे आदिवासियों के विकास की गाथा शुरू हुई. चुनाव से पहले वादे करना और फिर उसे भुला देना यही कांग्रेस का काम है.

पीएम ने कहा कि हमारा मत है कि देश के अंदर बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, किसान को सिंचाई, बुजुर्गों को दवाई और जन-जन की सुनवाई का पूरा प्रबंध होना चाहिए. आजादी के 75 साल होने के मौके पर यानि 2022 तक मैंने ये संकल्प लिया है कि तब तक देश के हर नागरिक के पास अपना मकान होगा. ये घर पूरा होगा, यानि घर में नल, नल में जल, बिजली, गैस कनेक्शन सब कुछ होगा. राजस्थान में सात लाख घरों की चाबी लोगों को दी जा चुकी हैं.

पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि ये नामदार का ज्ञान बहुत कम है. वे कैलान मानसरोवर हो आते हैं, लेकिन उन्हें वहां के बारे में कुछ नहीं पता. मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में देश में सिर्फ चार मोबाइल फैक्ट्री थीं, जबकि आज ये 125 हैं. मोदी ने कहा कि जिन्हें मूंग और चने में फर्क नहीं पता वे किसान की बात करते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज इतनी सिकुड़ गई है कि वे सिर्फ नामदार की होकर रह गई है. कांग्रेस का उसूल है कि सबसे पहले नामदार, फिर परिवार, फिर परिवार के दरबारी और फिर वोट बैंक के ठेकेदार, फिर जातिवाद, उसके बाद उन्हें देश में कोई याद आता है. हमारे लिए दल से बड़ा देश है.

Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment