एक ही ब्रांच के दर्जनों ग्राहकों के खाते खाली

एक ही ब्रांच के दर्जनों ग्राहकों के खाते खाली

एक ही ब्रांच के दर्जनों ग्राहकों के खाते खाली - शनिवार को महज तीन घंटे के अंदर पीएनबी के कई ग्राहकों के खातों से पैसे निकल गए। उनके एटीएम कार्ड उनके पास थे लेकिन पैसे निकलने के मेसेज मिलने लगे। उस वक्त कोई ट्रेन में था, कोई बस में और कोई घर पर. करीब 20 लोगों ने एकसाथ पुलिस में शिकायत दी। उसके बाद भी शाम तक इस कथित ठगी के शिकार लोग सामने आते रहे। सराय रोहिल्ला के शास्त्री नगर इलाके की पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रांच के दर्जनों कस्टमर्स के खातों से लाखों की रकम निकल गई।

यह घटना शनिवार सुबह 6 बजे से 9 बजे के बीच हुई। महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद था। पहले तो लोगों को लगा कि ऐसा गड़बड़झाला सिर्फ उन्हीं के साथ हुआ है लेकिन सोमवार को बैंक खुलने पर जब वे शिकायत करने पहुंचे तो वहां लोगों की भीड़ जुटती चली गई। करीब 20 लोगों ने एकसाथ पुलिस में शिकायत दी। उसके बाद भी शाम तक इस कथित ठगी के शिकार लोग सामने आते रहे। खास बात यह है कि नई चिप से लैस एटीएम कार्ड वाले भी इसका शिकार बने हैं। पीएनबी के ब्रांच मैनेजर डी़ के़ श्रीवास्तव ने बताया कि बैंकिंग साइबर सेल को ब्यौरा भेज दिया है। पुलिस भी जांच कर रही है।


एक ही ब्रांच के दर्जनों ग्राहकों के खाते खाली - इस बारे में बैंक मैनेजर श्रीवास्तव डीके का कहना है कि हो सकता है कि कार्ड की क्लोनिंग हुई हो या टेक्निकल फॉल्ट हो। बैंक की तरफ से बैंकिंग साइबर सेल को पूरा ब्यौरा भेज दिया है। सोमवार को दर्जनों ऐसी शिकायतें उन्हें मिली हैं। ऐसे कस्टमर्स से अपील की है कि वे सबसे पहले कस्टमर केयर में कॉल करके अपनी कंप्लेंट रजिस्टर कराएं। उसके बाद थाने में कंप्लेंट कराएं। वहां से रिसीविंग लेकर बैंक आएं। उसके बाद बैंक की तरफ से इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म दिया जाएगा। उसे भरकर दें, क्योंकि हर कार्ड का एक लाख का इंश्योरेंस होता है। अगर जांच में साबित होता है कि डेबिट कार्ड धारक के पास था और फिर भी पैसे निकल गए तो यह क्लेम के भीतर आएगा। फिर भी जांच कराई जा रही है। सेकंड सैटरडे होने की वजह से बैंक बंद था। ज्यादातर अकाउंट होल्डर शास्त्री नगर के ही थे। कई लोगों ने अपने कार्ड को ब्लॉक कराया।



एक ही ब्रांच के दर्जनों ग्राहकों के खाते खाली - पीएनबी ब्रांच में सोमवार सुबह ठगी के शिकार ग्राहकों की जो गहमागहमी रही, उसने बाकी लोगों की चिंता बढ़ा दी। सभी ये सोचे बैठे थे कि शायद उन्हीं के साथ ऐसा हुआ लेकिन सोमवार को बैंक खुलने पर जब अपनी कंप्लेंट लेकर लोग पहुंचे। तब सभी खाताधारकों की भीड़ जुटती चली गई और इस बड़े गड़बड़झाले का पता चला। देर शाम तक ठगी के शिकार ऐसे लोगों की तादाद बढ़ती चली गई। बैंक ब्रांच में हड़कंप था। ठगी का शिकार हुए लोगों ने सीनियर पुलिस अफसरों से मिलकर सराय रोहिल्ला थाने में जॉइंट कंप्लेंट दी है। पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है।

Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment