7 गांव के लोग बोले - नहीं करेंगे मतदान

7 गांव के लोग बोले - नहीं करेंगे मतदान

आमेर विधानसभा क्षेत्र के सात गांवों के 4936 मतदाताओं के बहिष्कार करने की घोषणा की है।
आमेर विधानसभा क्षेत्र के सेवापुरा में कचरा डंपिंग यार्ड के विरोध में 7 गांवों के लोगों ने सोमवार को सभा कर मतदान के बहिष्कार की घोषणा की है। ग्राम पंचायत सेवापुरा के सरपंच रोहिताश्व भूमला व समाजसेवी भानू प्रताप सिंह का कहना है कि डंपिंग यार्ड को हटाने को लेकर वे 18 वर्ष से मांग कर रहे हैं। यह तीसरा विधानसभा चुनाव है लेकिन आमजन की समस्या पर ध्यान नहीं दिया। हर नेता चुनावों के बाद में डंपिंग यार्ड को हटाने का वादा करते है लेकिन चुनावों के बाद उनके इलाके में कोई पहुंचता। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। स्थानीय लोगों ने सोमवार को डंपिंग यार्ड के रास्ते में धरना प्रदर्शन किया।

ग्राम पंचायत सेवापुरा के सरपंच रोहिताश्व भूमला का कहना है कि नगर निगम सेवापुरा डंपिंग यार्ड में  शहर से एकत्रित कचरे में से 900 टन कचरा रोजाना सेवापुरा में डालता है। 18 वर्ष से निरंतर कचरा डालने के कारण यार्ड में कचरे का पहाड़ बन गया। इसमें से महज रोजाना 300 टन कचरे का खाद बनता है बाकी कचरे का निस्तारण नहीं हो पाता। कचरे से आसपास के गांवों में बीमारियां फैल रही है। ग्रामीणों के कई पालतू पशु डंपिंग यार्ड में प्लास्टिक व जहरीली वस्तुओं के खाने से बीमार होकर मर जाते है। बरसात का पानी डंपिंग यार्ड से निकल कर आसपास के गांवों के पास भर जाता है। जिससे ग्रामीणों में चर्म रोग, सांस की बीमारियां फैलती है। पानी दूषित हो गया।

ग्राम पंचायत सेवापुरा सहित लूनियावास (भैरूखेजडा), हनुमानपुरा,रामपुरा, जगन्नाथपुरा ,दीपपुरा-टोडी , उदयपुरिया गांव के लोगों ने की  मतदान के बहिष्कार की घोषणा की है। इन गांवों के बूथ संख्या 106,107,108,110 , 111 पर मतदाताओं के वोट डाले जाते हैं।

जयपुर से प्रकाशित एवं प्रसारित न्यूज़ पेपर

दैनिक चमकता राजस्थान

सम्बन्धित खबरें पढने के लिए यहाँ देखे
See More Related News
post business listing – Jaipur
Follow us: Facebook
Follow us: Twitter
Google Plus
Share on Google Plus

About Team CR

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment