मजबूर या मजबूत फैसला करे जनता

मोदी बोले, 2019 के लोकसभा चुनाव में कैसी चाहिए सरकार

मोदी बोले, 2019 के लोकसभा चुनाव में कैसी चाहिए सरकार
नई दिल्ली ।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में मजबूत सरकार की वकालत करते हुए कहा कि देश ''सबका साथ सबका विकास’ के लिए केंद्र में मजबूत सरकार चाहता है।
उन्होंने कहा कि देश की जनता को तय करना है कि 2019 के चुनाव में उन्हें सेवाभाव, ईमानदारी एवं समर्पण भाव से काम करने वाला ''प्रधानसेवक’ चाहिए या राजशाही में विास करने वाला, जरूरत के समय 2-3 महीने के लिए छुट्टी पर जाने वाला। उन्होंने यह भी कहा कि चौकीदार रुकने वाला नहीं है, एक-एक चोर को छोडऩे वाला नहीं है। रामलीला मैदान में आयोजित भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद के अधिवेशन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या आप ऐसे सेवक को पसंद करेंगे, जो आपके घर का पैसा चोरी करके अपने परिवार में बांटे? क्या आप चाहते हैं कि वो पड़ोसियों को आपके घर के अंदर की बात बताए? क्या हम ऐसा सेवक पसंद करेंगे, जो परिवार के सदस्यों के कान भरकर लड़ाता हो? उन्होंने पूछा कि क्या आप ऐसा सेवक पसंद करेंगे, जिसे घर की मर्यादा का खयाल नहीं है? क्या आप ऐसा सेवक चाहते हैं कि जब घर में जरूरत हो, तब दो-तीन महीने छुट्टी पर चला जाए और उसका पता नहीं भी न हो?कांग्रेस : मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसका नामदार परिवार व्यवस्था को कैसे तोड़ता है, इसका उदाहरण है नेशनल हेराल्ड केस।
इसमें कांग्रेस अध्यक्ष व अन्य नेता जमानत पर बाहर हैं। इस केस से पता चलता है कि कांग्रेस के नेता जनता की जमीन एवं धन भी हड़प लेते हैं। उन्होंने कहा कि क्या हम राष्ट्र को उनके भरोसे छोड़ सकते हैं? महागठबंधन: महागठबंधन की कोशिशों पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि जो राजनीतिक दल कांग्रेस के विरोध से ही पैदा हुए, आज वे कांग्रेस के साथ ही गठबंधन कर रहे हैं।
ये देश के मतदाताओं को धोखा देने का प्रयास है। राफेल सौदे का बचाव: खाली बोरी की कीमत हमेशा कम होती है और उसमें गेहूं या चावल भर देने से उसकी कीमत अलग हो जाती है। यह बात कोई कम पढ़ा-लिखा आदमी भी आसानी से समझ सकता है, लेकिन जो समझना ही नहीं चाहता उसे नहीं समझाया जा सकता। बिचौलिया मिशेल: मोदी ने कहा कि सरकार पहली बार किसी हथियार सौदे के बिचौलिये (क्रिश्चियन मिशेल) को पकड़कर देश में लाई है।
इस बिचौलिये से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि राफेल विमान सौदे में संप्रग सरकार इसलिए देरी कर रही थी कि यह बिचौलिया राफेल की बजाय किसी अन्य कंपनी से लड़ाकू विमान खरीदवाना चाहता था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सच अब सामने आ रहा है। इसीलिए कांग्रेस के नेता शोर मचा रहे हैं। आरक्षण : मोदी ने कहा कि सामान्य श्रेणी के गरीब युवाओं को शिक्षा और सरकारी सेवाओं में 10 प्रतिशत आरक्षण नए भारत के आत्मविास को आगे बढ़ाने वाला है। यह सिर्फ आरक्षण नहीं है, बल्कि एक नया आयाम देने की कोशिश है। प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि पहले से जिनको आरक्षण की सुविधा मिल रही थी, उनके हक को छेड़े बिना, छीने बिना भाजपा सरकार द्वारा सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया गया है। किसान: प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हम किसानों की समस्या के समाधान की बात करते हैं, तो पहले की सच्चाइयों को स्वीकार करना जरूरी है।
पहले जिनके पास किसानों की समस्याओं का हल निकालने का जिम्मा था, उन्होंने शॉर्टकट निकाले, उन्होंने किसानों को सिर्फ मतदाता बना रखा। हम अन्नदाता को ऊर्जादाता भी बनाना चाहते हैं। अयोध्या मामला : प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपने वकीलों के माध्यम से न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या विषय का हल निकले। कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग लाने का भी प्रयास किया था, ताकि इस मामले में फैसले में देरी हो। आपको कांग्रेस का यह रवैया भूलना नहीं है और किसी को भूलने भी नहीं देना है।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment