बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा, 7 लोगों की मौत

 बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा, 7 लोगों की मौत


बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे बिहार के वैशाली जिले में पटरी से उतर गए जिससे 7 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं।

हादसा रविवार तड़के 3 बजकर 52 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में हुआ, शयनयान श्रेणी के डिब्बे एस8, एस9, एस10 समेत नौ डिब्बे पटरी से उतर गए।

सीमांचल एक्सप्रेस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या सात हो गई है, रेलवे अधिकारी के मुताबिक, इस दुर्घटना में वातानुकूलित तीन डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ लोग अभी भी दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों के अंदर फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय ‘12487 जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस’ तेज गति से चल रही थी।

 बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा, 7 लोगों की मौत

सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों का दल घटनास्थल पर पहुंच गया है, राहत एवं बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर राहत ट्रेन रवाना की गई है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल रेलवे बोर्ड के अधिकारियों तथा पूर्व मध्य रेलवे के महा प्रबंधक से दुर्घटना को लेकर संपर्क बनाये हुए हैं।

उन्होंने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं, इस मार्ग पर चलने वाली सभी यात्री गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और एक्सप्रेस गाड़ियों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं।
रेलवे ने सोनपुर 06158221645, हाजीपुर 06224272230 और बरौनी 06279232222 के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीमांचल एक्सप्रेस हादसे पर दुख जताया है और कहा कि उन्होंने प्रशासन हरसंभव मदद के आदेश दिए हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन को पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों में प्रत्येक को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में हुए ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से पीड़ित परिवारों को हर प्रकार की सहायता मुहैया कराने की अपील की।

राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “मैं बिहार में हुई ट्रेन दुर्घटना से बेहद दुखी हूं। मैं इस दुर्घटना से पीड़ित परिवारों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करता हूं और मेरी सवेदनाएं उनके साथ हैं।” उन्होंने पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं से पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने की भी अपील की।

 बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा, 7 लोगों की मौत

दैनिक चमकता राजस्थान
Dainik Chamakta Rajasthan e-paper and Daily Newspaper, Publishing from Jaipur Rajasthan

सम्बन्धित खबरें पढने के लिए यहाँ देखे




Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment