गुर्जर दूसरे दिन भी पटरियों पर


                                                गुर्जर दूसरे दिन भी पटरियों पर
मेघवाल व रघु शर्मा  भरतपुर पहुंचे

जयपुर। पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर दूसरे दिन भी तेज सर्दी के बीच भी पटरियों पर डेरा जमाए बैठे रहे।
गुर्जर आंदोलन के तहत बड़ी संख्या में लोगों ने शनिवार को भी सवाईमाधोपुर के मलारना स्टेशन और नीमोदा रेलवे स्टेशन के बीच गुर्जरों ने ट्रैक जाम कर रखा है। 
कर्नल किरोड़ बैंसला की अगुवाई में जारी इस गुर्जर आंदोलन के कारण दिल्ली और मुंबई के बीच ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया, रेलवे ट्रैक रोकने का असर प्रदेश सहित कई राज्यों में पड़ रहा है।

इन ट्रेनों का संचालन हुआ प्रभावित: 12948 पटना-अहमदाबाद ट्रेन का मार्ग बदला गया है। 
इसके साथ 59805 जयपुर-बयाना पैसेंजर को किया आंशिक रद्द कर दिया गया है। 
12963 हजरत निजामुद्दीन-उदयपुर ट्रेन का मार्ग बदल कर भरतपुर,बांदीकुई,अजमेर,चित्तौडगढ़़ रूट से निकाली जा रही है। 19024 फिरोजपुर कैंट-मुंबई ट्रेन का मार्ग बदला गया है। 
यहां रींगस,फुलेरा,अजमेर,चंदेरिया,रतलाम से होकर ट्रेन चलाई जा रही है। 
इसके साथ 12473 अहमदाबाद-श्री वैष्णो देवी कटरा ट्रेन का मार्ग भी बदला गया है। 12903 मुंबई सेंट्रल-अमृतसर ट्रेन का मार्ग बदला और 18632 अजमेर-रांची का मार्ग बदला गया है।

                         गुर्जर दूसरे दिन भी पटरियों पर
 
तीन मंत्रियों की कमेटी बनाई

गुर्जर आंदोलन से निपटने के लिए  सरकार ने तीन मंत्रियों की कमेटी बनाई है, इस कमेटी में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और सामाजिक न्याय विभाग मंत्री भंवरलाल मेघवाल शामिल हैं। 
गुर्जर आंदोलन से ज्यादा प्रभावित भरतपुर और अजमेर संभाग ही हैं, इसलिए दोनों संभागों के प्रतिनिधित्व के रूप में विश्वेंद्र और रघु को गुर्जरों को मनाने का जिम्मा दिया गया है। 
भरतपुर में मौजूद विश्वेंद्र सिंह ने शनिवार सुबह सरकार के आला अफसरों को मीटिंग के लिए बुलाया है। 
इसमें तय होगा कि आंदोलन से किस तरह से निपटा जाए। गुर्जर चाहेंगे तो मैं ट्रैक पर जाने को तैयार हूं। मेघवाल व रघु शर्मा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण देर रात तक भरतपुर नहीं पहुंचे थे।

दैनिक चमकता राजस्थान
Dainik Chamakta Rajasthan e-paper and Daily Newspaper, Publishing from Jaipur Rajasthan



सम्बन्धित खबरें पढने के लिए यहाँ देखे
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment