निजी अस्पतालों में खुलेंगे सहकारी मेडिकल स्टोर

सुपर मार्केट की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा।

जयपुर । प्राइवेट अस्पतालों में भी कॉपरेटिव के मेडिकल स्टोर शुरू किए जाएंगे। सहकारिता रजिस्ट्रार ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं। सहकारिता रजिस्ट्रार डॉ. नीरज कुमार पवन ने बताया कि उपभोक्ताओं को शुद्ध, गुणवत्ता से पूर्ण और उचित दामों पर उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए जिला सहकारी उपभोक्ता भंडारों के बीच कड़ी बंधन को बढ़ावा दिया जाएगा।
रजिस्ट्रार ने गुरुवार को सहकार भवन में हुई समीक्षा बैठक में सभी जिला भंडारों को नए व्यवसायों को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। समीक्षा बैठक में अतिरिक्त रजिस्ट्रार (प्रथम) विजय कुमार शर्मा, अतिरिक्त रजिस्ट्रार (द्वितीय) जीएल स्वामी, खंडीय अतिरिक्त रजिस्ट्रार, कॉनफैड के प्रबंध निदेशक राय सिंह मोजावत, संयुक्त रजिस्ट्रार (उपभोक्ता) बृजेंद्र शर्मा आदि मौजूद थे।
ये सामान मिलेंगे
सुपर मार्केट की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा। सुपर मार्केटों के जरिए हर जिले के श्रेष्ठ उत्पादों की पूरी रेंज मिलेगी। अब सभी जिला सहकारी उपभोक्ता भंडारों के काउंटर पर बूंदी के चावल, रामगंजमंडी का धनिया, नागौर की पान मैथी, कसूरी मैथी, कैर-सांगरी, काचरी, सूखी सब्जियां, असनावर के कपड़े, बैडशीट, टॉवल, रजाईयां, मांगरोल के खेस उपलब्ध होंगे। साथ ही कोटा का गुड़, झालावाड़ का लहसुन पेस्ट, पाउडर, अश्वगंधा भी उपभोक्ता स्टोरों पर मिलेगा। 
पुष्कर का गुलकंद, गुलाबजल, राजसमंद की ठंडाई, कोटा की कोटा डोरिया की साडिय़ां-सूट आदि, भुसावर का पचरंगा अचार, नापासर की खेस, बालोतरा की बैडशीट समेत अन्य सामान भी सभी जिलों में कॉनफैड के स्टोरों पर उचित दरों पर खरीदे जा सकेंगे।
डॉ. नीरज कुमार पवन ने निर्देश दिए कि जिला भंडार व्यवसाय परंपरागत व्यवसाय के साथ सीजनल व्यवसाय को भी अपनाएं। इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे। 
जिला भंडारों को सीएचसी अस्पतालों के स्तर पर मेडिकल शॉप की शुरूआत कर इन्हें 24 घंटे के लिए संचालित करने के लिए भी कहा है। निजी अस्पतालों में भी कॉपरेटिव स्टोर शुरू किए जाएंगे।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment