मुख्यमंत्री गहलोत ने एचसीजी हॉस्पीटल का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री गहलोत ने एचसीजी हॉस्पीटल मानसरोवर में इसका उद्घाटन किया।

कैंसर केयर के प्रमुख संस्थान हेल्थ केयर ग्लोबल इंटरप्राइजेज लि. (एचसीजी) ने जयपुर में अत्याधुनिक कैंसर सेंटर शुरू किया है। इसमें कैंसर मरीजों को राज्य की पहली नवीनतम वाइटल बीम रेडियो थैरेपी सुविधा मिल सकेगी। मुंह, गला, मस्तिष्क, प्रोस्टेट, फेफड़े, ब्रेस्ट कैंसर आदि में इस तकनीक से कारगर व सिर्फ 2 मिनट की सिटिंग में उन्नत इमेज गाइडेड रेडियोथैरेपी ट्रीटमेंट दिया जा सकता है।
मुख्यमंत्री गहलोत ने एचसीजी हॉस्पीटल मानसरोवर में इसका उद्घाटन किया। इस मौके पर मंगलम बिल्ड एंड डेवलपर्स के सीएमडी ए.के. गुप्ता एवं एचसीजी इंटरप्राइजेज लि. के चेयरमैन डॉ. बीएस अजय कुमार मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि, राज्य सरकार की मंशा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण बनाया जाए, इसके लिए निजी क्षेत्र का सहयोग भी जरूरी है।
उन्होंने कहा कि, कैंसर के एक अच्छे सेंटर की प्रदेश में बहुत जरूरत थी, हमारे यहां के मरीज मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली इलाज के लिए जाते हैं, ऐसे में अब इस सेंटर से उन्हें यहीं पर ही लाभ मिल सकेगा।
कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, मुख्य सचेतक महेश जोशी, चिकित्सा राज्यमंत्री डा. सुभाष गर्ग, महापौर विष्णु लाटा सहित अनेक विधायक व गणमान्य लोग मौजूद रहे।
इस अवसर पर मंगलम ग्रुप व एचसीजी अस्पताल की ओर से मुख्यमंत्री गहलोत को सीएम रिलीफ फंड के लिए पांच लाख रुपए का चेक भी भेंट किया गया।
इस अस्पताल में मेडिकल ऑन्कोलाजी, रेडिएशन ऑन्कोलाजी, सर्जिकल ऑन्कोलाजी, न्यूक्लियर मेडिसिन एवं हीमेटो ऑन्कोलाजी जैसी विविध सुविधाओं के विशेषज्ञ हैं।
कैंसर के इलाज के लिए रोगी को कहीं दूर न जाना पड़े, इसके लिए इस सेंटर की शुरुआत एचसीजी व मंगलम के बीच साझेदारी के रूप में विश्वस्तरीय इलाज सुविधा प्रदान करने की मंशा है।
मंगलम बिल्ड एंड डेवलेपर्स लि. के सीएमडी एन.के. गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि, चिकित्सकीय विशेषज्ञता, आसान पहुंच एवं उन्नत तकनीक कैंसर के इलाज के तीन प्रमुख स्तंभ हैं। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि कैंसर के इलाज के लिए लोगों को नजदीक ही उत्तम इलाज सुविधा मिल सके। हमारी कोशिश रहेगी कि मरीजों को तमाम स्तरीय इलाज सुविधा एक ही जगह उपलब्ध कराई जाए।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment