छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आज

जयपुर (कासं)। प्रदेश की 10 बड़ी यूनिवर्सिटी, 200 से ज्यादा सरकारी और 1000 प्राइवेट कॉलेजों में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया पूरी हो गई है।


 सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक वोट डाले गए। मतगणना कल यानी बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू होगी होगी। शाम तक परिणाम आने की उम्मीद है। आरयू (राजस्थान युनिवर्सिटी) में कुल 50.93त्न मतदान हुआ। जो राजस्थान युनिवर्सिटी के संगठन कॉलेजों में मिलाकर रहा। जिसमें महारानी कॉलेज, महाराजा कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज, राजस्थान कॉलेज, लॉ कॉलेज फाइव इयर, लॉ कॉलेज और शोध छात्र प्रतिनिधि समेत कई कॉलेज शामिल रहे।

वोट के लिए हाथ जोड़ घुटनों पर बैठे उम्मीदवार, 2 फीट की सोनाली ने भी किया मतदान
प्रदेश में मंगलवार सुबह छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग पूरी हुई। सुबह कम वोटिंग होने के बाद धीरे-धीरे मतदान प्रतिशत में वृद्धी देखने के लिए मिली। इस दौरान 2 फिट की ऊंचाई वाली स्टूडेंट सोनाली कुमावत भी वोट डालने पहुंची। ऊंचाई कम होने के कारण उन्होंने डिब्बे पर खड़ा होकर अपना वोट डाला। बता दें कि सोनाली महारानी कॉलेज से उम्मीदवार भी है। वे बीए फाइनल इयर की स्टूडेंट हैं और महारानी कॉलेज से अध्यक्ष पद के लिए खड़ी हुई हैं। इसके साथ वोटिंग के दौरान प्रत्याशी और समर्थक सभी वोट की अपील करते हुए भी दिखे। इस दौरान पर्चे भी बांटे गए। सभी अपने-अपने समर्थको के नारे लगाते रहे। प्रदेश में कई स्थानों पर प्रत्याशियों ने दंडवत होकर भी वोट की अपील की।  इस दौरान कोटा के कॉलेज में एक लड़की के पास सुरक्षा के दौरान एक चाकू भी मिला। जिसे उसने अपनी सुरक्षा के लिए साथ रखा हुआ था। चाकू को गेट पर जमा करने के बाद ही लड़की को अंदर एंट्री दी गई।   महारानी कॉलेज में बीए ऑनर्स की स्टूडेंट वंदना मीणा कान का ऑपरेशन होने के बावजूद वोट डालने पहुंची। उनकी मां रुकमणी देवी उन्हे लेकर कॉलेज पहुंची। कल शाम उनके कान का ऑपरेशन हुआ था। जिसके बाद आज सुबह अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वो वोट डालने पहुंची।
उदयपुर और कोटा के आसपास कई स्थानों पर बारिश होने के कारण भी वोटर सुबह कॉलेज नहीं पहुंचे। जिसके बाद कोटा में बारिश रुकने के बाद छात्रों की संख्या बढ़ी। वहीं उदयपुर में रुक रुककर बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। इस दौरान कई छात्र बारिश में भीगते हुए वोट डालने पहुंचे। हालाकि लगातार हो रही बारिश के कारण वोटिंग प्रतिशत पर असर पड़ सकता है।

Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment