दो पक्षों में पथराव, 10 लोग घायल, 15 थाना क्षेत्रों में धारा-144

जयपुर ।
 सोमवार रात को दो समुदायों के बीच हुआ तनाव मंगलवार को फिर से भड़क गया। रात 10:30 बजे रावलजी चौराहे व 11:20 बजे बदनपुरा में दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने आ गए। एक पक्ष के लोगों ने झगड़े के बाद पथराव कर दिया और 30 से अधिक वाहनों में तोडफ़ोड़ कर दी। पथराव में 10 लोग घायल हो गए।
voilance-in-jaipur

सुभाष चौक थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति काबू में नहीं आई तो अतिरिक्त जाप्ता बुलाया गया। उपद्रवियों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े और लाठियां भांजी। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा। देर रात 15 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई। इन थाना क्षेत्रों में बुधवार को भी इंटरनेट पर पाबंदी रहेगी। पुलिस ने 8 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। इलाके में भारी मात्रा में पुलिस जाप्ता तैनात हैं।

इससे पहले सुबह पुलिस ने उपद्रव के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया। दोपहर को क्षेत्र के लोगों के साथ बैठकें कर शांति की अपील की गई, लेकिन रात को हिंसा भड़क गई। मंगलवार सुबह उपद्रवियों ने गलता गेट क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल पर पथराव किया था। हालांकि इसमें जनहानि नहीं हुई। रात 10:30 बजे भी गंगापोल नाल बंधान की तरफ से एक पक्ष के करीब डेढ़ सौ लोग रावलजी चौराहे पर आए। उनकी दूसरे पक्ष के लोगों के साथ कहासुनी हुई और तनाव बढ़ गया।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि गलतागेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, आदर्शनगर, मोतीडूंगरी, लालकोठी, टीपी नगर और जवाहर नगर इलाके में धारा 144 लगाई गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment