सुनहरे अवसर का लाभ उठायें

न्यूयॉर्क।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दुनिया के बड़े औद्योगिक घरानों को भारत में निवेश के लिये आमंत्रित करते हुये कहा कि कंपनी कर की दरों में भारी कटौती से उनके लिये निवेश का यह सुनहरा अवसर है।

 उन्होंने देश में कारोबारी माहौल को सुधारने के लिए और उपाय करने का भी वादा किया। मोदी ने यहां ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित करते हुये कहा कि भारत ने देश में निवेश के लिए बेहतर अवसर सृजित किये हैं। मोदी ने कहा कि मुझे भारत की भावनाओं, संभावनाओं, अपेक्षाओं और उम्मीदों पर तथा भारत की ग्रोथ स्टोरी और भारत के फ्यूचर डायरेक्शन पर अपनी बात रखने का अवसर दिया, इसके लिए मैं आपका बहुत आभारी हूं। आज भारत की ग्रोथ स्टोरी के चार महत्वपूर्ण फैक्टर हैं जो एक साथ दुनिया में मिलने मुश्किल हैं। ये 4 फैक्टर हैं- ष्ठद्गद्वशष्ह्म्ड्डष्4, ष्ठद्गद्वशद्दह्म्ड्डश्चद्ध4, ष्ठद्गद्वड्डठ्ठस्र, ष्ठद्गष्द्बह्यद्ब1द्गठ्ठद्गह्यह्य
प्रधानमंत्री एक सप्ताह की अमेरिका की यात्रा पर यहां पहुंचे हैं। उन्होंने प्रमुख कंपनियों के दिग्गजों से कहा, यदि आप दुनिया के बड़े बाजारों में निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइये ...यदि आप स्टार्टअप में निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइये ...यदि आप दुनिया के सबसे बड़े बुनियादी ढांचा तंत्रों में से एक में निवेश करना चाहते हैं तो भारत का रुख कीजिये। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने इस महीने की शुरुआत में कॉरपोरेट कर की प्रभावी दर को करीब 35 प्रतिशत से घटाकर 25.17 प्रतिशत पर ला दिया।इससे कराधान के मोर्चेपर भारत प्रमुख वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं की बराबरी पर आ गया है। उन्होंने कहा कि आप लोग अपनी बातचीत में अक्सर ड्ढह्वह्यद्बठ्ठद्गह्यह्य ह्यद्गठ्ठह्लद्बद्वद्गठ्ठह्ल की बात करते हैं। इस चुनाव में 130 करोड़ भारतीयों ने केवल अपना ह्यद्गठ्ठह्लद्बद्वद्गठ्ठह्ल ही नहीं जताया, बल्कि जजमेंट भी दे दिया है कि विकास ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है
उन्होंने कहा कि नवीकरणीय ऊर्जा के 175 गीगावाट के लक्ष्य में से 120 गीगा वाट हासिल कर लिया गया है। निकट भविष्य में हम 450 गीगावाट का लक्ष्य लेकर चल रहे है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को पिछले पांच साल में 286 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) मिला है, जो इससे पिछले 20 सालों में मिले एफडीआई का आधा है। उन्होंने कहा कि जब लोकतंत्र हो, राजनीतिक स्थिरता हो, सुनिश्चित नीति हो, स्वतंत्र न्यायपालिका हो तो निवेश की सुरक्षा और वृद्धि की गारंटी आपको मिलती है। मोदी ने कहा कि हमारी नई सरकार को अभी 3-4 महीने ही हुए हैं। मैं कहना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआत हुई है। अभी लंबा समय आगे बाकी है,  इस सफर में भारत के साथ पार्टनरशिप करने के लिए ये पूरे विश्व के बिजनेस वल्र्ड के लिए सुनहरा मौका है।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment