बनासकांठा में पलटी श्रद्धालुओं से भरी बस, 21 की मौत

अंबाजी मंदिर से लौट रही थी भक्तों से भरी बस
अहमदाबाद
जिले में सोमवार को घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान का नजारा। नवरात्रि के दूसरे दिन गुजरात के बनासकांठा से दुखद खबर आई है।

दरअसल, सोमवार (30 सितंबर 2019) को वहां एक दर्दनाक हादसा हो गया। प्राचीन अंबाजी मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी एक प्राइवेट बस बेकाबू होकर खाई में जा गिरी।
टीवी मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, हादसे में 21 लोगों की मौत हुई, जबकि 50 लोग  बुरी तरह जख्मी हुए। बताया गया कि बस में सवार सभी मृतक आणंद निवासी थे।
बस में 70 से अधिक लोग थे। शाम लगभग चार बजे इस सड़क दुर्घटना के पीछे की असल वजह फिलहाल सामने नहीं आ सकी है। कहा जा रहा है कि हादसा तब हुआ, जब लग्जरी बस त्रिशूलिया घाट के नजदीक थी। घटना की जानकारी पर आनन-फानन में एंबुलेस और पुलिस मौके पर पहुंची।
स्थानीय लोगों की मदद से पुलिसकर्मियों ने वहां फंसे लोगों को बाहर निकाला। वैसे, सूत्रों के हवाले से कुछ रिपोट्र्स में कहा गया कि दुर्घटना बारिश की वजह से हुई, जबकि पुलिस के बयान के आधार पर कई रिपोट्र्स में यह शक जताया गया कि सफर के दौरान ड्राइवर को झपकी लगी होगी, जिससे यह हादसा हुआ। जिले के सहायक जिला स्वास्थ्य अधिकारी एसजी शाह इस बारे में बोले थे, "फिलहाल 18 लोगों की जान जाने की पुष्टि हुई है, जबकि कई लोग जख्मी हुए हैं।" वहीं, हादसे की सूचना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि बनासकांठा से आई यह खबर बेहद दुखी करने वाली है। हादसे में जान गंवाने वालों को लेकर मैं बेहद दुखी हूं। दुख और शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदना मृतकों के परिजन के साथ है। स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। मैं आशा करता हूं कि जल्द से जल्द वे ठीक हो जाएं।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment