रोका जाएगा पाकिस्तान जाने वाला पानी

चरखी दादरी/कुरुक्षेत्र ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दादरी रैली में पाकिस्तान के खिलाफ एक और बड़ा कदम उठाने की बात की। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अब पानी पर सर्जिकल स्टाइक के संकेत दिए।

 उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जाने वाला नदियों का पानी रोका जाएगा। इस दिशा में काम हो रहा है और जल्द ही वहां जा रहा पानी हमारे किसानों को मिलेगा। इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान का हक है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा की जनता ने फैसला कर लिया है। जनता ने भाजपा को अपार बहुमत से जिताने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह दीवाली बेटियों की दीवाली होनी चाहिए। एक दीये वाली और दूसरी कमल वाली। दादरी में रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी कुरुक्षेत्र के लिए रवाना हुए। कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में आयोजित रैली के मंच पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल, भाजपा सांसद संजय भाटिया और 17 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवार मौजूद हैं। प्रधानमंत्री थोड़ी देर में रैली में पहुंचेंगे। दादरी रैली में पीएम मोदी ने कहा, हिंदुस्तान और हरियाणा के किसानों के हक का पानी 70 साल से पाकिस्तान जा रहा है। यह पानी अब आपका मोदी रोकेगा और आपके घर तक लाएगा। इस पानी पर हिंदुस्तान का हक है और इसे रोकने की दिशा में काम किया जा रहा है। जल्द ही पाकिस्तान जा रहा हमारे नदियों का पानी किसानों को मिलेगा।
अनुच्छेद 370 पर फिर कांग्रेस को घेरा, दी इसे वापस लाने का वादा करने की चुनौती
उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति दिलाई। उन्होंने लोगों से इस कदम पर उनकी सहमति मांगी। उन्होंने कहा, कांग्रेस के लोगों मुझे जितनी गालियां देनी है दो, लेकिन देश के खिलाफ मत बोला। कांग्रेस को हिम्मत हो तो एक बार कह दें कि वे सत्ता में आए तो अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह की बात करने वाली पाटी को सबक व सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने लोगों से कहा कि इन लोगों को 21 अक्टूबर को मतदान के दिन जवाब दें। राष्ट्रहित में 370 जैसे फैसले लेना तब संभव होता है जब सरकारों की निष्ठा अटूट हो।
हरियाणा में नौकरियों में बंद हुई खर्ची व पर्ची, बिना सिफारिश मेरिट से मिल रही नौकरियां
उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। ना कोई सिफारिश ना कोई नेता और ना कोई खर्ची व ना कोई पर्ची। पिछले कुछ वर्षों में हरियाणा में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। खर्ची व पर्ची बंद हुई है। युवा बिना सिफारिश नियुक्ति पत्र ऐसे ही पा लेते हैं । उन्होंने कहा कि आज विधवा मां के बेटे की नौकरी का लेटर उनके घर पहुंच रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री और उनकी टीम सभी विधायकों को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि अब यहां मेरिट के लिए सराहना है और मेरिट को ही स्थान है। मेरा वाला केंडिडेट खत्म अब मेरिट वाला केंडिडेट चलेगा। अब किसी का भई भतीजा होने जगह हरियाणा का बेटा होना जरूरी है। पूरे हरियाणा में एक समान ढंग से मेरिट वाले केंडिडेट हरियाणा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। पिछले 50 से 60 साल से जिन लोगों की दुकान चल रही थी वो अब बंद हो रही है। जब करप्शन के मामले खुलते है तो कांग्रेस के बुलबुले फूटने लगते हैं। देश को लूटने वाले को जेल के दरवाजे पर ले आया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे कहते थे मोदी के पास सबूत है तो कर के दिखाए। अब दिखा दिया। इनके द्वारा डकारे गऐ पैसे आपके हैं।

आपके हक की रक्षा कर लिए मोदी मैदान में है। भाजपा सरकार हरियाणा की हो या केंद्र की हम लोगो के कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है। 21 अक्टूबर को हरियाणा की महिलाओं को पुरुषों से ज्यादा मतदान करना है। उन्होंने कहा, पशुपालकों के लिए योजनाएं चलाईं। मोदी खलिहान की बात कर रहे हैं। मोदी मजदूर की बात कर रहे हैं। गांव की किस्मत बदलने की बात कर रहे हैं। हमने पशु और पशुपालकों पर फोकस किया।  किसान के स्वस्थ्य रहने के लिए आयुष्मान और पशुओं के स्वस्थ रहने के लिए नई योजनाएं शुरू की। इससे पहले रैली के मंच पर पहुंचने के बाद लोगों ने उनका नारों से स्वागत किया। मोदी ने बबीता फौगाट के सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया। उन्होंने भारत माता की जय के साथ संबोधन शुरू किया। उन्होंने भाषण की शुरूआत हरियाणावी में की। उन्होंने कहा सबसे पहले सारे बुजुर्गा भाई बहना ने जय राम राम जी। ताम सभी सारा काम छोड़कर आये सो। थारा इतना प्यार देखकर मन्ने बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में केरोसिन के लिए लंबी लाइनें लगती थी। इसका गवाह में रहा हूं। अब इससे मुक्ति मिल चुकी है। कुपोषण पर प्रहार किया सरकार की उपलब्धियां बताई। गर्भावस्था में महिला का ध्यान रखने की दिशा में हम कदम उठा रहे हैं।  महिलाओं को मां बनने के बाद छह माह तक तनख्वाह के साथ छुट्टी देने का फैसला किया। बजट में अहम घोषणा की। स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओ को अपनी बचत के अलावा पांच हजार रुपये तक बैंक से देने का प्रावधान किया। अब ना तो गहना गिरवी रखना पड़ेगा और ना ही मान गिरेगा। खेत खलिहान और खेल का मैदान एक दूसरे से जुड़े हैं। जब यह एक साथ आ जाते है तो कोई भी राष्ट्र पीछे नहीं रह सकता है। आपके आशीर्वाद ने बांटने वाली राजनीति को समाप्त कर दिया। पिछले 5 साल में हमने विकास की नींव पर नए भारत का निर्माण किया है। हमारे गांव ही देश मे हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हरियाणा सहित पूरे देश के गांव शौच मुक्त हुए हैं। पांच दशकों में विकास की मजबूत नींव रखी है। इस पर मजबूत इमारत का काम शुरू हो चुका है। उन्होंने महिलाओं के उत्थान के कदमों व योजनाओं की चर्चा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा के गांव अगर आगे नहीं आते तो बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ इतना कामयाब नही होता। हमारी छोरी के छोरों से कम हैं। हमारे हरियाणा की बेटियां धाकड़ हैं। हरियाणा की बेटियां धाकड़ हैं। दुनिया यह बात बोल रही है और अनुभव भी कर रही। उन्होंने कहा कि इस दीपावली भाजपा की जीत का जश्न मनाएंगे। दो दीपावली आई है। दीपावली बेटियों के नाम पर होनी चाहिए। हमारी देश की बेटियों व बहनों का हर स्तर पर ध्यान रखा जाना चाहिए। उनका रैली स्थल पर भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। मंच पर प्रदेश और स्थानीय नेता मौजूद हैं। मंच और रैली स्थल को बेहद सुंदर तरीके से सजाया गया है। रैली स्थल और आसपास के क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा की गई है। लोगों को कड़ी जांच के बाद ही रैली स्थल पर जाने दिया गया है।

Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment