चाकसू से चौमूं, बगरू और बस्सी भी मेट्रो से जुड़ेंगे—गहलोत



जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पर जवाब में जयपुर के बहुप्रतीक्षित मेट्रो फेज दो को लेकर कहा कि 25 साल आगे के विकास को देखते हुए ये मेरा सपना है। जल्दी काम शुरू करेंगे। मेट्रो फेज-2 की डीपीआर तैयार है। चाहूंगा कि मेट्रो चाकसू से चौमूं-गोविंदगढ़ तक और बगरू, बस्सी व मनोहरपुर-शाहपुरा तक चले। सीतापुरा से अंबाबाड़ी 23 किमी एलीवेटेड है। जल्द इसके आगे काम बढ़ाया जाएगा। हमने ही मेट्रो फेज-1 का बी पार्ट पूरा किया है।  सीएम ने फिर निरोगी राजस्थान को प्राथमिकता देते हुए चिकित्सा अधिकारियों के 2 हजार नए पदों पर भर्ती की घोषणा की।  नए सीसीयू और आईसीयू और पानी के कई प्रोजेक्ट की घोषणा की। करीब 13 जगह नई मंडी की घोषणा की। गर्मी के लिए अभी से कंटिंजेंसी प्लान के तहत राशि जारी कर दी।

3 नई नगरपालिकाओं की घोषणा
रिप्लाई में सीएम ने बामनवास (सवाईमाधोपुर), लालगढ़ जाटान (श्रीगंगानगर) और उच्चैन (भरतपुर) में नई नगरपालिका की घोषणा की। जयपुर-जोधपुर परकोटे की घनी आबादी के लिए दुर्घटना होने पर बाइक एंबुलेंस का पायलट प्रोजेक्ट चलाया जाएगा सीएम ने कहा- जयपुर और जोधपुर के परकोटे की घनी आबादी के लिए घटना-दुर्घटना पर त्वरित चिकित्सा व उपचार उपलब्ध करवाने के लिए परकोटा क्षेत्र में बाइक एंबुलेंस का पायलट प्रोजेक्ट चलाया जाएगा।  भरतपुर में इन्कयूबेशन सेंटर की घोषणा की। उदयपुर सिटी की पानी की समस्या के समाधान के लिए 30 करोड़ देने की घोषणा की। 

Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment