राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

जयपुर। मध्यप्रदेश का संकट हल करने में लगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज केन्द्रीय कांग्रेस द्वारा राज्यसभा के लिए नामांकित किए गए प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल, नीरज डांगी ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान मुुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, मुख्य सचेतक महेश जोशी, मंत्री ममता भूपेश, उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, राजकुमार शर्मा सहित कई नेता मौजूद थे।

इससे पहले भाजपा की ओर से नामांकन किए गए राजेन्द्र गहलोत ने मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद विद्याधर नगर स्थित पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह समाधि स्थल पर पहुंचकर उन्हें नमन किया और भाजपा कार्यालय पहुंचे जहां उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेतापक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित पार्टी के कई विधायकों के साथ विधानसभा में नामांकन पर्चा भरा।


आज कांग्रेस के दो और भाजपा के दो प्रत्याशी राजेन्द्र गहलोत, ओंकार सिंह लखावत ने नामांकन दाखिल किया। तीन राज्यसभा सीटों के लिए चार उम्मीदवारों का पर्चा दाखिल करना परदे के पीछे की राजनीति में भाजपा की मंशा क्या है पर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि हमारे पास 25 मत ज्यादा है और सत्तारूण पार्टी कांग्रेस में गजब की गुटबाजी है मुझे उम्मीद है कि हमारे दोनों प्रत्याशी राज्यसभा में पहुंचेगे जबकि दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से पर्चा दाखिल करने वाले नीरज डांगी ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों की संख्या अधिक है और मुझे कांग्रेस राष्ट्रीय आलाकमान के साथ प्रदेश नेतृत्व का पूरा समर्थन है इसलिए कांग्रेस के दोनों ही उम्मीदवार जीत हासिल करेंगे।

हालांकि चार उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने पर यह तो तय हो गया है कि तीन उम्मीदवार अब निर्विरोध निर्वाचित नहीं हो सकेंगे वोटिंग होगी तो चार में से एक उम्मीदवार को पराजय का मुंह देखना पड़ेगा संख्या बल के अनुसार पराजय का मुंह देखने की अधिकतम उम्मीद भारतीय जनता पार्टी के दो उम्मीदवारों से एक की दिख रही है अगर नाम वापस नहीं लिया तो। 
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment