एसबीआई ने खाने के पैकेट उपलब्ध करवाए


no minimum ballance required in this type of sbi saving account ...


जयपुर। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जयपुर मंडल की ओर से राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री के आव्हान पर  कोरोना  महामारी के चलते हुए 'कोई भी गरीब भूखा ना सो  मुहिम का भाग बनते हुए अपने सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वाहन किया। बैंक के मुख्य महाप्रबंधक जयपुर मंडल रविंद्र पांडे ने बताया कि गुरुवार को शहर में करीब 700 लोगों को भोजन के पैकेट राजस्थान पुलिस और शुभ विचार के सहयोग से जयपुर व सांगानेर रेलवे स्टेशन और  कानोता क्षेत्र में जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाए गए। इस अवसर पर डीएसपी सुनील प्रसाद शर्मा और सुलेस चौधरी भी उपस्थित रहे। पांडे ने बताया की साथ ही बैंक की मोबाइल वैन से दूरदराज इलाकों में जहां एटीएम की सुविधा नहीं है वहां पर भी वैन भिजवा कर ग्राहकों को नकद निकासी की सुविधा प्रदान की जा रही है, जिससे कि ग्राहकों को दिक्कत ना हो। पांडे ने बताया कि राज्य के सभी अंचल कार्यालय को यह निर्देश दिए गए हैं कि हर गरीब तबके को भोजन की सुविधा के साथ हर संभव सहायता तुरंत प्रभाव से उपलब्ध करवाएं।

सोनालीका ने कर्मचारियों को दिया एडवांस वेतन
नई दिल्ली। भारत के सबसे आधुनिक एवं तेजी से बढ़ते ट्रैक्टर ब्रांड ने हाल ही में चल रहे कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए अपने कर्मचारियों, सहयोगियों और समाज की भलाई के प्रति कई उपाय किए हैं। सोनालीका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने मौजूदा स्थिति पर ऑर्गेनाइजेशन को आश्वस्त किया है कि, 'हम सभी एक वैश्विक महामारी के बीच फंसे हैं। समय की जरूरत को देखते हुए, हम सभी की भलाई सुनिश्चित करने के लिए मजबूती से खड़े हुए हैं। एक एसी आर्गेनाईजेशन होने के नाते जहां उसके कर्मचारी कंपनी के मुल्ये हिस्सा है, सभी चुनोतियों का सामना करने की योग्यता है। हम अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों का समर्थन करने के लिए आगे तक साथ में खड़े रहेंगे। इसके चलते कार्यकाल लॉकडाउन के दौरान हमारे सभी संविदाकर्मियों, एडहॉक कर्मचारियों, प्रशिक्षुओं और प्लांट में ट्रेनिज, बिजनेस और कार्यालयों में पूर्ण मजदूरी देने का सुनिश्चित निर्णय लिया है। इसके अलावा, हमने संभावित पलायन को प्रबंधित करने के लिए सभी सोनालीका कर्मचारियों को मार्च के महीने के लिए 20 दिनों का अग्रिम वेतन भी जारी कर दिया है।

संवाद चाय ने बेरोजगार लोगों को बनाया आत्मनिर्भर
कोटा। चाय ब्रांड सम्वाद ने देश के बेरोजगार लोगों व गृहणियों, रिटायर्ड लोगों को घर से ही रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाया है। सम्वाद चाय ने अप्रेल 2019 से अब तक भारत में 10,000 से भी अधिक चाय प्रिन्योर्स का एक अनूठा समुदाय बनाने में सफलता हासिल कर ली है।  सम्वाद चाय ने उन लोगों के सपनों को पूरा करने व उनका समर्थन करने के लिए एक मंच बनाया है, जिनके पास उच्च आंकाक्षाएं व कड़ी मेहनत तो है, परन्तु आवश्यक अवसर व साधनों कमी के चलते लोग न्यूनतम निवेश पर भी अपना स्वयं का व्यवसाय शुरू करके आत्मनिर्भर नहीं हो पाते। सम्वाद चाय ने ऐसे ही लोगों के लिए एक बेहतरीन मंच तैयार किया है, जहां लोगों को समय की आजादी के साथ ही पैसा कमाने की भी आजादी मिली है।
लाइकी चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड वाला एप
नई दिल्ली। अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लाइकी ने एक बार फिर पांच सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले सोशल मीडिया एप में अपनी जगह बनाई है। सेंसर टॉवर के नए आंकड़ों की मानें तो सिंगापुर स्थित बीगो टेक्नॉलॉजी पीटीई लिमिटेड का यह शॉर्ट वीडियो एप फरवरी 2020 में दुनिया में चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला सोशल मीडिया एप है। इसके अलावा, जनवरी और फरवरी में छह सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले नॉन-गेमिंग एप में भी लाइकी शुमार है। ये रिपोर्ट दुनिया में लाइकी की लोकप्रियता को प्रमाणित करती हैं। इस एप की पैरेंट कंपनी द्वारा अक्टूबर से दिसंबर 2019 के लिए जारी रिपोर्ट के अनुसार लाइकी के पास 115.3 मिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स (एमएयू) थे, जो 2018 की इसी अवधि में 37.4 मिलियन थे। यानि लाइकी ने वार्षिक आधार पर 208 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। लाइकी ने कहा कि भारत उसके लिए मुख्य बाजार है। यहां लाइकी ने अनेक कैम्पेन प्रस्तुत किए। भारत में यह एप 15 क्षेत्रीय भाषाओं जैसे तमिल, तेलुगू, मराठी, पंजाबी, बंगाली और गुजराती में उपलब्ध है।

Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment