हर घर में बजी थाली-घंटी, शंख ध्वनि और झालर की झंकार से गूंजा शहर

Image result for हर घर में बजी थाली-घंटी, शंख ध्वनि और झालर की झंकार से गूंजा शहरघर-घर में बजी थालियों, शंख ध्वनि और झालर की झंकार से रविवार को पूरा शहर गूंज उठा। हर घर की छत, बॉलकनी और गली-मोहल्लों में लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को हराने का संकल्प जताया। उत्साह से लबरेज शहरवासियों ने सामूहिक रूप से अपने-अपने इष्टदेव के जयकारे भी लगाए। घड़ी में शाम के पांच बजते ही पूरा शहर घरों की छतों पर और बालकनी पर नजर आया। 


बीकानेर -The city buzzed with the sound of a plate, bell, conch sound and skirting in every house


बच्चों से बुजर्ग और बालिकाएं-महिलाओं ने हाथों में कांसी, पीतल और स्टील की थाली को बेलन से बजाकर उत्साह जताया। युवाओं ने घंटियां, झालर बजाकर कोरोना से लोगों को बचाने में जुटे लोगों का आभार जताया। इस दौरान पूरा शहर झालर की झंकार और शंख ध्वनि से गूंज उठा। शहर की लगभग हर गली, मोहल्ले और चौक-चौराहों पर स्थित घरों से ये आवाजें गूंजती रही। कई स्थानों पर नगाड़ों, ढोलक और छमछमा की लयबद्ध आवाजें भी गूंजती रही।
पटाखे भी फोड़े
उत्साहित लोगों ने शाम 5 बजे आतिशबाजी की और पटाखे भी फोड़े। हालांकि अपील घरों की छतों पर थाली बजाकर चिकित्सा दलों का उत्साहवद्र्धन करने की थी। परन्तु उत्साहित शहरवासियों ने छतों से आतिशबाजी और पटाखे जलाए।
कोरोना से जंग जीतेंगे हम
दिनभर रहे जनता कफ्र्यू को सफल बनाने के बाद शाम पांच बजे गूंजी ध्वनि से कोरोना वायरस के संक्रमण से जंग में देशवासियों की जीत होने का संदेश दिया गया। नत्थूसर गेट के अंदर, नथानी सराय, झंवरो का चौक, बारह गुवाड़, रत्ताणी व्यास चौक, हर्षो का चौक, मोहता चौक, बड़ा बाजार, आचार्य चौक, मरुनायक चौक, लखोटिया चौक, कीकाणी व्यास चौक, लालाणी व्यास चौक, किराडू गली, साले की गली, दम्माणी चौक, रघुनाथसर कुआं, भ_ड़ो का चौक, छंगाणी मोहल्ला, आकाश नदी, फूंभड़ा पाटा क्षेत्र, सेवगों का चौक, मूंधडा चौक, चौथाणी ओझा चौक, बिन्नाणी चौक, जस्सूसर गेट के अंदर, बिस्सा चौक, डागा चौक सहित पुराने शहर के लगभग हर गली-मोहल्ले में ताली, थाली, झालर, शंख, घंटी की गूंज रही।
हौसला अफजाई की
लोगों ने शहर में जगह-जगह मौजूद पुलिस कर्मियों की तालियां बजाकर हौसला अफजाई की। इस दौरान बारह गुवाड़, रत्ताणी व्यास चौक, मोहता चौक से निकल रही फायर ब्रिगेड की गाड़ी में मौजूद कार्मिकों का भी तालियां बजाकर स्वागत किया। मोहता चौक व बड़ा बाजार में मौजूद पुलिस कर्मियों की भी तालियां बजाकर हौसला अफजाई की।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment