7 entertainment news in hindi



'गिल्टी ने हैशटैगमीटू पर फिर शुरू की चर्चा : आकांक्षा रंजन कपूर

अभिनेत्री आकांक्षा रंजन कपूर ने नेटफ्लिक्स फिल्म 'गिल्टी से अभिनय क्षेत्र में कदम रखा है, जिसमें हैशटैगमीटू का मुद्दा उठाया गया है। ऐसे में अभिनेत्री का मानना है कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि यौन उत्पीडऩ जैसे मुद्दों पर बात करने के लिए हमें ऐसे फिल्मों की जरूरत पड़ रही है। आकांक्षा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें इस मुद्दे पर बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए इस तरह की फिल्मों की जरूरत पड़ रही है, लेकिन यही हमारा उद्देश्य था। लोगों का ध्यान इन सब चीजों पर बहुत कम अवधि के लिए होता है। लेकिन यह (यौन उत्पीडऩ) हमेशा से होता रहा है और मुझे ऐसा लगता है हैशटैगमीटू को यहां बने रहना चाहिए। 'गिल्टी में कियारा आडवाणी ने एक ऐसी लड़की की भूमिका निभाई है जिसका प्रेमी, जिसे कॉलेज का हर इंसान पसंद करता है, उस पर एक छोटे शहर की लड़की दुष्कर्म का आरोप लगाती है। आकांशा ने धनबाद जैसे छोटे शहर की लड़की तनु कुमार की भूमिका निभाई है, वह कहानी के केंद्र में रहती है।




अंडरकवर एजेंट विस्मृत नायक हैं : के.के. मेनन

Image result for के.के. मेननअभिनेता केके मेनन का कहना है कि उनकी वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स इंडियन इंटेलिजेंस की भूमिका को एक अनूठी परिप्रेक्ष्य प्रदान करती है। शिवम नायक के साथ मिलकर नीरज पांडे ने सीरीज को निर्देशित किया है। आठ एपिसोड वाली इस स्पाई एक्शन थ्रिलर सीरीज की कहानी पिछले 19 सालों में भारत में हुए आतंकी हमलों में इंडियन इंटेलिजेंस की भूमिका पर आधारित है। केके मेनन इसमें हिम्मत सिंह के किरदार में हैं, जो आतंकी अजमल कसाब से पूछताछ करते नजर आएंगे। केके ने कहा कि 'स्पेशल ऑप्स इंडियन इंटेलिजेंस की भूमिका को एक अनूठी परिप्रेक्ष्य प्रदान करती है। उन्होंने आगे कहा कि अंडरकवर एजेंट्स आज के जमाने के विस्मृत नायक हैं। 'स्पेशल ऑप्स ने इन एजेंट्स की जिंदगी को सामने लाने की कोशिश की है, जो आतंकी हमलों की साजिश रचने वालों को पकडऩे की कोशिश करते हैं।


वेब सीरीज में पुलिस की भूमिका निभाना चुनौतीपूर्ण : अदिति

Image result for वेब सीरीज में पुलिस की भूमिका निभाना चुनौतीपूर्ण : अदितिअभिनेत्री अदिति पोहनकर नेटफ्लिक्स के आगामी वेब शो 'शी' में एक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाती नजर आएंगी। अदिति ने कहा कि मेरा मानना है कि एक ही फिल्म या शो में किरदारों को बदलना एक कलाकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है। मेरे लिए डरपोक और कम आत्मविश्वास वाले पुलिसकर्मी के तौर पर शुरुआत करना कठिन था, क्योंकि मैं उस तरह की इंसान नहीं हूं। इसके लिए मेरे पहनावे से लेकर मेरे चाल-चलन, मेरे हाव-भाव को भी बदलना पड़ा। यह पूरी तरह से मेरे लिए एक सफर की तरह था, कि एक डरपोक, कम आत्मविश्वासी महिला पुलिसकर्मी से एक ऐसी महिला बनना जो अपने अंदर की शक्तियों को तलाशती है।


जाह्नवी कपूर मेरी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी : अनन्या

बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे का मानना है कि स्टार किड्स होने का एक फायदा यह है कि वह इंडस्ट्री के लोगों से आसानी से संपर्क कर सकते हैं और इसके साथ ही वह यह भी मानती हैं कि जाह्नवी कपूर उनकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं। भाई-भतीजावाद को लेकर हो रही चर्चा पर अनन्या ने कहा कि मैं अब भी यह बात मानती हूं कि हमें काफी फायदा है, हम कई लोगों से मिल पाते हैं। इंडस्ट्री के लोगों से हम आसानी से संपर्क कर पाते हैं, क्योंकि हम उनके बीच में ही रहकर बड़े होते हैं, लेकिन अब चूंकि मुझे मौका मिला है, तो मेरे लिए इसे गंवाना व्यर्थ होगा। मैं अपने पिता को गौरवान्वित करना चाहती हूं। शो में उन्होंने यह भी स्वीकारा कि फिल्म इंडस्ट्री में जाह्नवी कपूर उनकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं।




'वेस्ट साइड स्टोरी' को दोबारा बनाने पर स्पिलबर्ग ने की बात

Image result for 'वेस्ट साइड स्टोरी' को दोबारा बनाने पर स्पिलबर्ग ने की बातफिल्मकार स्टीवन स्पिलबर्ग का कहना है कि वह जेनोफोबिया (विदेशियों को न पसंद करना) और नस्ली पूर्वाग्रह पर एक फिल्म बनाना चाहते थे। यही वजह है कि उन्होंने बड़े पर्दे के लिए 'वेस्ट साईड स्टोरी' को फिर से बनाने का निर्णय लिया। स्पिलबर्ग ने बताया कि 'वेस्ट साईड स्टोरी' एक लोकप्रिय म्यूजिकल फिल्म रही है, जिसे हमारे घर के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी। यह 1957 ब्रॉडवे म्यूजिकल का कास्ट एल्बम था, जो बचपन में मुझे काफी पसंद था। 'वेस्ट साईड स्टोरी' हमेशा से एक जुनून रहा है, जिसे अब मैं पूरा कर पाया हूं। यह फिल्म दिसंबर में रिलीज होगी। यह स्ट्रीट गैंग्स, नस्लवाद, विकास की आड़ में हिंसा की कहानी है। फिल्म के फस्र्ट लुक को हाल ही में जारी किया गया था।


मास्क पहनकर रकुल प्रीत ने की एड फिल्म की शूटिंग

Image result for मास्क पहनकर रकुल प्रीत ने की एड फिल्म की शूटिंग फिल्म 'मरजावां में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस रकुल प्रीत हाल ही में एक एड फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। कोरोनावायरस के कारण बचाव और सुरक्षा के लिए पूरी टीम ने मास्क पहनकर और जरुरी सावधानी रखते हुए शूटिंग पूरी की है। सेट से रकुल ने भी अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें वो मास्क पहनी हुई दिख रही हैं।  रकुल प्रीत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में रकुल और उनकी टीम मास्क लगाए हुए और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते नजर आ रही है। इन तस्वीरों के साथ रकुल ने अपने फैंस को कोरोनावायरस से बचने की भी सलाह दी है। उन्होंने लिखा कि कृपया जब तक बहुत जरुरी काम ना हो अपने घर से ना निकलें। मैं अपना शूट कैंसिल नहीं कर सकती थी मगर टीम ने पूरी सावधानी रखी है। घबराएं नहीं समझदार बनिए, पॉजिटिव सोचिए और स्माइल के साथ कोरोना वायरस से लडिए। रकुल ने बताया कि मैं एक ब्रांड के लिए शूट कर  रही हूं, ये शूट आगे नहीं बढ़ सका और हमें ये करना पड़ा, हम सभी जरुरी सावधानियां रखे हुए हैं। हमारी पूरी क्रू ने मास्क पहना है और साथ ही सेट पर फीवर चैक करने की सुविधा भी है। 


अमिताभ के हाथ पर भी लगी होम क्वारैंटाइन्ड की मुहर

Image result for अमिताभ के हाथ पर भी लगी होम क्वारैंटाइन्ड की मुहरकई सारे बॉलीवुड सेलेब्स कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए जागरुकता बढ़ा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र सरकार लोगों को होम क्वारैंटाइन की मुहर लगा रही है। अमिताभ ब'चन को भी होम क्वारैंटाइन्ड की यह मुहर लगी है, जिसे उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस स्टाम्प में लिखा है- प्राउड टू प्रोटेक्ट मुंबईकर, होम क्वारैंटाइन्ड और  &0 मार्च 2020 तारीख डली है। इस ट्वीट में उन्होंने फैन्स से अपील की है- मुंबई में चुनावी स्याही के साथ होम क्वारैंटाइन का स्टाम्प लगने लगे हैं। खुद को सुरक्षित रखें। जागरूक रहें। यदि कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तो खुद को आइसोलेट जरूर करवाएं। यह हैंड स्टाम्प महाराष्ट्र सरकार द्वारा उठाया गया एहतियाती कदम है, जो प्रभावित लोगों को अलग करने और पहचानने में सहायता करेगा ताकि वे आम जनता के साथ घुल-मिल न जाएं। यह हैंड स्टाम्प बुजुर्ग लोगों को घर पर रहने और क्वारैंटाइन करने में भी मदद करेगा।





Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment