यहां न्यू मैरिड कपल सोने की बाल्टी और चांदी पिचकारी से खेलेंगे होली

Gold bucket and silver Water gun
जयपुर। होली के लिए कॉर्पोरेट सेक्टर, ज्वैलर्स और गुलाल विक्रेताओं ने अपने प्रोडक्ट डिसप्ले करना शुरू कर दिया है। जूलरी डिजाइनर ने न्यू मैरिड कपल के लिए सोने और स्टोन से सजी बाल्टी और पिचकारी तैयार की है। बड़ों के साथ-साथ बच्चों के लिए खास तरह की ट्रॉली पिचकारी, रॉकेट, गन पिचकारी, कानों को रंग व पानी से बचाने के लिए प्लास्टिक के बड़े कान, नाखून, मास्क, रंगीन बाल मार्केट में नजर आ रहे हैं। वहीं दुकानों पर रंगों की वैरायटी कम और हर्बल गुलाल की वैरायटी ज्यादा नजर आ रही है। वहीं कुछ कंपनियों ने कॉर्पोरेट गिफ्ट्स भी तैयार किए हैं। इस होली पर जयपुराइट्स और बच्चों के लिए क्या है खास, एक रिपोर्ट।

नॉन टॉक्सी गुलाल
- गणगौरी बाजार के गुलाल विक्रेता सुनील शाह ने बताया कि नॉन टॉक्सी गुलाल की डिमांड को देखते हुए इस बार नॉन टॉक्सी गुलाल ज्यादा तैयार किया गया है। इसमें प्राकृतिक रंगों के साथ स्टार्च को मिलाकर तैयार किया जाता है। एक रंग को बनाने में करीब 2 से 3 दिन का समय लगता है।
- कई प्रकार की जड़ी-बूटियां, फूल, फलों का रस, हल्दी, गेंदा, गुलाब की पत्तियां, रतनजोत, हिना, लाल चंदन, भुट्टे का चूर्ण आदि से हर्बल गुलाल तैयार किया गया है। सुरक्षित एवं प्राकृतिक होली खेलने वालों के लिए यह खुशबूदार गुलाल स्किन को भी कोई नुकसान नहीं करेगा।
चांदी की बाल्टी और पिचकारी
- ज्वैलर मुकेश सोगानी ने बताया कि होली के मौके पर बच्चों को गिफ्ट करने के लिए चांदी की बाल्टी और पिचकारी डिजाइन की है। इसमें 150 ग्राम से लेकर 50 ग्राम चांदी तक में ये आइटम बनाए जाते हैं।
- जयपुर में त्यौहाराें पर सोने-चांदी के आइटम देने का रिवाज है इसलिए लाेग इस तरह के आइटम पसंद करते हैं। इनकी कीमत 3 हजार रुपए से शुरू होती है।
न्यू मैरिड कपल के लिए खास गिफ्ट
- ज्वैलर अजय काला ने बताया कि जयपुर में बच्चों के लिए चांदी की पिचकारी देने का ट्रैंड है। इस साल भी चांदी की पिचकारियां बनाई गई हैं। वहीं डिजाइनर सतीश लश्करी ने बताया कि न्यू मैरिड कपल को गिफ्ट करने के लिए सोने व चांदी की बाल्टी और पिचकारी डिजाइन की है। इसमें कलर स्टोन का यूज कर डिफरेंट लुक दिया है। सोने व चांदी के बने होली के प्रोडक्ट मार्केट में काफी पसंद किए जा रहे हैं।
कॉर्पोरेट गिफ्ट में नए स्टाइल की पैकिंग
- कॉर्पोरेट गिफ्ट में डील कर रहे दिग्विजय भंडारी ने बताया कि हर साल होली पर नए कॉन्सेप्ट लेकर आते हैं। इस साल कुछ नया करने के लिए ढोलक, ढपली, पिचकारी और तबले की शेप में गिफ्ट पैकिंग की जा रही है। इसमें हर्बल गुलाल और मिठाइयाें के साथ इस तरह की पैकेजिंग लोगों को अट्रेक्ट कर रही है।
- वही पारितोष इंडोडिया ने बताया कि इस बार नए वाइट टीशर्ट के साथ ठंडाई और गुलाल को डिफरेंट स्टाइल से पैक किया गया है। कॉर्पोरेट सेक्टर के लिए खास यूपी से हर्बल गुलाल मंगवाए गए हैं। साबुत इंग्रीडिएंट्स की बनी ठंडाई भी अपने आप में खास होगी।

Posted By:yashraj

Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment