परकोटे पर मंडरा रहे 15 ड्रोन...चप्पे-चप्पे की निगरानी




514 अनाधिकृत वाहन जब्त, धारा 144 के उल्लंघन पर 2 गिरफ्तार

Shooting a drone that is hovering over my house or backyard propertyकोराना वायरस के मामले बढऩे के साथ ही परकोटे में पुलिस की सख्ती भी बढ़ती जा रही है। प्रत्येक थाने में 2-2 ड्रोन थानाधिकारियों को उपलब्ध करवाए गए हैं। इन ड्रोन कैमरों से गली-मोहल्ले, सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों के आने-जाने और लॉकडाउन की पालना के लिए निगरानी की जाएगी।
कहीं भी कफ्र्यू या लॉकडाउन का उल्लंघन होने पर तत्काल नजदीकी पुलिस गश्ती दल को निर्देशित किया जाएगा। ये ड्रोन कैमरे 500 मीटर ऊंचाई और दो किलोमीटर तक के क्षेत्र पर निगरानी रखने में सक्षम हैं। ड्रोन कैमरों की लाइव मॉनिटिरिंग अभय कमांड सेंटर में स्थापित कोरोना वार रूम के जरिए की जा रही है। बुधवार को 15 ड्रोन कैमरों से परकोटे की निगरानी की गई।


परकोटा पूरी तरह सील...कफ्र्यू जारी

इस बीच, परकोटे में कफ्र्यू और लॉकडाउन की सख्ती से पालना की जा रही है। क्षेत्र को सैनिटाइज करने के साथ आवश्यक सामग्री का वितरण ई-रिक्शा के माध्यम से किया जा रहा है। दूध, सब्जियां, राशन और दवाइयां घर-घर पहुंचाई जा रही हैं। व्यापारियों से मीटिंग कर सेक्टर वाइज ऑनलाइन, होम डिलेवरी का प्लान तैयार किया गया है। जयपुर शहर में लॉकडाउन और धारा 144 की अवधि 14 अप्रेल, 2020 तक बढ़ाई गई।



Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment