मुकेश-अंबानी-एशिया-के-सबसे-बड़े-अमीर

Mukesh ambani becomes 9th richest man in world in forbes list ...




नई दिल्ली (एजेंसी)। फोब्र्स ने साल 2020 में दुनिया के अरबपतियों की सूची जारी कर दी है। 113 अरब डॉलर (8624 अरब रुपये) संपत्ति के साथ लगातार तीसरे साल अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। दूसरे नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स हैं तो एलवीएमएच के सीईओ और चेयरमैन बेरनार्ड अरनॉल्ट वॉरेन बफेट को पीछे छोडकऱ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत के साथ एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं। दुनिया में उनका नंबर 17वां हैं। उनका नेटवर्थ 44.3 अरब डॉलर (करीब 3 लाख 38 हजार करोड़ रुपये) बताया गया है। मुकेश अंबानी की कंपनी आरआईएल भारत की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक है।
दमानी 65 वें नंबर पर
इस सूची में अन्य भारतीयों की बात करें तो 65वें नंबर पर हैं मुंबई के बड़े निवेशक राधाकिशन दमानी, जिन्हें भारत का रिटेल किंग भी कहा जाता है। सुपरमार्केट चेन डीमार्ट के मालिक की संपत्ति 16.6 अरब डॉलर (1267 अरब रुपये) है। दमानी ने 2002 में मुंबई में एक स्टोर से कारोबार की शुरुआत की थी। 
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment