ऐसे जानें किसी भी नंबर की लोकेशन


how to trace location of any mobile number without using trucaller

आपके मोबाइल फोन पर अक्सर अंजान नंबर्स से कॉल आते हैं। कई बार कंपनियां भी अपने ऑफर के बारे में जानकारी देने के लिए फोन लगाती हैं। ऐसे में या तो आप फोन में मौजूद सुविधा के जरिये नंबर को ब्लैक लिस्टेड कर देते हैं या फिर Truecaller के जरिए नंबर कहां का और किसका है, इसका पता लगा लेते हैं। लेकिन एक ऐसा तरीका भी जिसकी मदद से आप मोबाइल नंबर की लोकेशन का पता लगा सकते हैं। आपको बता दें कि bharatiyamobile एक ऐसी वेबसाइट है। जहां से किसी भी नंबर की डिटेल घर बैठे निकाली जा सकती है। इसके लिए आपको सबसे पहले फोन या डेस्कटॉप में trace.bharatiyamobile.com पर लॉग इन करना होगा। इससे यह वेबसाइट ओपन हो जाएगी। यहां पर आप किसी भी नंबर को डालकर सर्च कर सकते हैं। नंबर से जुड़ी सभी डिटेल्स और लोकेशन आपको यहां मिल जाएगी। आपको बता दें कि यहां जो भी डिटेल दी जाएंगी। उसमें टेलिकॉम ऑपरेटर की जानकारी भी शामिल होगी। साथ ही यह भी बताया जाएगा कि यह नंबर GSM है या CDMA है। इसके अलावा नंबर से जुड़ी अन्य डिटेल्स नीचे की तरफ दी गई होंगी।

गूगल प्ले स्टोर पर भी मौजूद हैं ऐप

 गूगल प्ले स्टोर पर Mobile number tracker एप भी मौजूद है। आपको बता दें कि यह एप आपकी फोन बुक में सेव सभी कॉन्टेक्ट की लोकेशन बताती है। इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है और यह एप बिल्कुल फ्री है। इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Mobile number tracker को डाउनलोड कर इंस्टॉल करना होगा। जब आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे, जिनमे से आपको Start पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप से मोबाइल नंबर एंटर करने के लिए कहा जाएगा। आप जिस भी नंबर की लोकेशन पता लगाना चाहते हैं, उसे एंटर कर दें। इसके बाद सबमिट पर क्लिक कर दें। एंटर करते ही आपकी मोबाइल स्क्रीन पर अनजान मोबाइल नंबर की लोकेशन आ जाएगी।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment