युवराज से सहमत हूं, मौजूदा भारतीय टीम में आदर्श खिलाडिय़ों की कमी

Virat Kohlis batting order is stupid to tell the reason for defeat ...




नयी दिल्ली।  पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शनिवार को कहा कि वह अपने साथी युवराज सिंह की बात से सहमत हैं कि मौजूदा टीम में आदर्श खिलाडिय़ों की कमी है। पूर्व आल राउंडर युवराज ने हाल में कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा मौजूदा भारतीय टीम में ज्यादा आदर्श खिलाड़ी नहीं हैं। गंभीर ने कहा कि मैं युवराज से सहमत हूं कि मौजूदा भारतीय टीम में आदर्श खिलाडिय़ों की कमी है।
 उन्होंने स्टार स्पोट्र्स के ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ शो पर कहा कि जैसे 2000 में हमारे सामने टीम का मार्गदर्शन करने के लिये द्रविड़, कुंबले, लक्ष्मण, सौरव और सचिन जैसे खिलाड़ी थे। गंभीर ने कहा कि आपके साथ सीनियर खिलाडिय़ों का होना भी अहम है जो मुश्किल दौर में आपकी मदद कर सकते हैं। इस समय मुझे नहीं लगता कि भारतीय खेमे में ज्यादा सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने निजी हितों को अलग रखकर युवाओं की मदद करेंगे। अगर आईपीएल नहीं होता तो धोनी के पास वापसी का मौका भी बहुत कम हो जायेगा: श्रीकांतमुंबई। पूर्व मुख्य चयनकर्ता के श्रीकांत ने शनिवार को कहा कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां चरण आयोजित नहीं हो पाया तो अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी का भारत की टी20 विश्व कप में जगह बनाने का मौका भी बहुत कम हो जायेगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन हालांकि धोनी के बारे में कुछ और ही सोचते हैं, उन्होंने कहा कि दो बार की विश्व कप विजेता टीम का पूर्व कप्तान अभी भी बहुत कुछ दे सकता है। श्रीकांत ने स्टार स्पोट्र्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ पर कहा, ‘‘मैं साफ कहूंगा कि अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता तो मैं क्या करता। अगर आईपीएल नहीं होता है तो उसका (धोनी का) मौका बहुत ही कम हो जायेगा। ’’ धोनी ने भारत के लिये अंतिम मुकाबला पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल खेला था। साठ वर्षीय श्रीकांत ने कहा कि टीम का हित व्यक्तिगत हित से पहले होना चाहिए, भले ही इसमें धोनी जैसा धुरंधर हो।  वर्ष 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य ने कहा, ‘‘मेरी राय में लोकेश राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज होगा। ऋषभ पंत के बारे में मुझे लगता है कि उसे भले ही थोड़ा शक हो लेकिन मेरा मानना है कि वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये मैं उसे टीम में रखने से गुरेज नहीं करूंगा लेकिन यह तो तय है कि अगर आईपीएल नहीं हुआ तो धोनी के लिये टी20 विश्व कप टीम में वापसी करना बहुत मुश्किल होगा। ’’ भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री भी कह चुके हैं कि आईपीएल धोनी के लिये अहम हो सकता है।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment