कुछ जगहों से हटाया कफ्र्यू, कुछ जगह जारी

महेश नगर, श्याम नगर और विधायकपुरी में हटाया कफ्र्यू


धारा 144 का उल्लंघन करने पर 19 व्यक्ति गिरफ्तार

जयपुर। महेश नगर 80 फुट रोड,  विधायकपुरी और श्याम नगर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कफ्र्यू हटा लिया। वहीं परकोटा, भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, विद्याधर नगर, आमेर, जालूपुरा, संजय सर्किल, लालकोठी, आदर्श नगर, खोह-नागोरियान, मोतीडूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, जवाहर नगर, मालपुरा गेट, प्रताप नगर, करणी विहार, सदर, करधनी, मुहाना, मानसरोवर, महेश नगर व सोडाला के चिह्नित क्षेत्र में कफ्र्यू लागू है।
मंगलवार को बजाज नगर में टोंक फाटक स्थित सरस्वती कॉलोनी, थाना विद्याधर नगर में पावर हाउस रोड सेक्टर 09 में सोलंकी मार्बल एवं ग्रेनाइट वाली गली से लेकर पी.एच.ई.डी. कार्यालय थाना वीकेआई बॉर्डर और थाना शास्त्रीनगर में चन्द्रशेखर की बगीची के कोने से महात्मा गांधी कॉलोनी से मुनारवा मस्जिद से मक्का मस्जिद के चिह्नित क्षेत्र में कफ्र्यू लागू किया गया है।
पुलिस की टुकडिय़ां कर रही मार्च
कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों में आने-जाने वाले लोगों पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों में निर्भया स्कवॉड टीम, क्यूआरटी, ईआरटी, एसटीएफ, आरएसी, हाडी रानी, जेब्रा और घुड़सवार बल की ओर से निरन्तर गश्त निगरानी की जाकर लॉकडाउन की सख्ती से पालना की जा रही है। जयपुर शहर में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अब तक 28 थाना क्षेत्रों में पूरी तरह और आंशिक कफ्र्यू लागू किया गया है।
लॉकडाउन उल्लंघन पर 335 अनाधिकृत वाहन जब्त
शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाने पर मंगलवार को 335 वाहनों को जब्त किया गया। अब तक की गई कार्रवाई में 14 हजार 802 वाहन जब्त किए गए हैं।
धारा 144 उल्लंघन में अब तक 582 पकड़े
शहर में पांच या पांच से अधिक लोगों के एक जगह इक_ा होने के प्रतिबंध के बावजूद धारा 144 का उल्लंघन किया जा रहा है। पुलिस ने मंगलवार को 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि पुलिस इस मामले में अब तक 582 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।
सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई
लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से भिन्न दुकानें खोलने के संबंध में अब तक 199 प्रकरण दर्ज किए गए। शहर में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले की सूचना देने के लिए वॉटसएप हेल्पलाइन नंबर 7300363636 दिए गए हैं।
जागरूकता के लिए
पुलिस दे रही संदेश
लोगों को घरों में रहने के लिए पुलिस जागरूकता संदेश दे रही है। निर्भया स्क्वॉयड की ओर से गश्त निगरानी के साथ-साथ कोरोना वायरस सुरक्षा के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों को प्रचारित और प्रसारित किया जा रहा है। शेल्टर होम में 1315 मजदूरों को ठहराया गया है। इसमें राज्य के 30 और विभिन्न राज्यों के 1285 लोगों की व्यवस्था की गई है। शेल्टर होम में पुलिस बल तैनात है। 
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment