सादर प्रकाशनार्थ-1



सादर प्रकाशनार्थ
25.5.2020


  • फल सब्जी विक्रेताओं को पास जारी करने में निगम की मौजूदा नीति भ्रमित करने वाली.....कालीचरण सराफ
  • निगम द्वारा ठेलाकर्मियों को लाइसेंस जारी करने में राजनीतिक दखल ना हो....... कालीचरण सराफ
  • मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि फल सब्जी विक्रेताओं को पास जारी करने में निगम द्वारा अपनाई जा रही मौजूदा नीति घातक है, इससे पूरे शहर में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

   कालीचरण सराफ ने कहा कि जानकारी में आया है कि नगर निगम जयपुर शहर में गलियों में घूम घूम कर फल सब्जी बेचने वालों को 500 पास और जारी करेगा। निगम के इस निर्णय से कोरोना संक्रमण को रोकने में तो कोई मदद नहीं मिलेगी बल्कि जयपुर शहर के लोंगों में भ्रम की स्थिति पैदा अवश्य पैदा हो जायेगी। क्योंकि पूर्व में निगम ने 990 फल सब्जी विक्रेताओं को लाइसेंस जारी किए गए थे, और प्रशासन द्वारा उन्हें टोपी, दस्ताने व सैनेटाइजर देने की बात कही गई थी। परन्तु लाइसेंस जारी करके निगम तो उनका कोरोना टैस्ट करना ही भूल गया था तथा जयपुर में निगम की टोपी पहने अथवा नियमों का पालन करता कोई फल सब्जी विक्रेता गलियों में दिखा नहीं। जिससे शहरवासियों में पहले ही अनेक आशंकाएं हैं, अब फिर निगम द्वारा मात्र 500 पास जारी करने के निर्णय से और अधिक भ्रम फैलेगा।

        सराफ ने राजनीतिक सिफारशी लोंगों को पास जारी करने की आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व में भी निगम अधिकारियों को आगाह किया है कि जयपुर में फल सब्जी बेचने वाले सभी लगभग 5 हजार विक्रेताओं का कोरोना टैस्ट कराया जाए और जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आए उन सभी को पास जारी किए जाएं। ऐसा करने से ठेला कर्मियों के साथ साथ जनता का भ्रम भी दूर हो जायेगा। अभी निगम की नीति से नए नए 5-6 महीने से काम करने वालों के तो सिफारिश से पास बन रहे हैं, और दस-दस, बीस- बीस साल से फल सब्जी बेचने वालों को बेरोजगार किया जा रहा है। इससे हो यह रहा है कि बिना कोरोना टैस्ट के सैकड़ों ठेला कर्मी शहर की गलियों में घूम घूम कर फल सब्जी रहे हैं जिससे संक्रमण पूरे शहर में संक्रमण फैल रहा है।
             सराफ ने मांग करते हुए कहा कि बिना राजनीतिक दखल के शहर के सभी लगभग 5 हजार फल सब्जी विक्रेताओं का कोरोना टैस्ट करवाया जाए और जिनके टैस्ट नेगेटिव आते हैं, उन सभी को निगम लाइसेंस जारी किया जाए। शहरवासियों में विश्वास पैदा करने तथा उनका भ्रम दूर करने के लिए सभी लाइसेंस धारी फल सब्जी विक्रेताओं के लिए हैंड सैनेटाइजर, दस्ताने, सिर पर निगम की कैप तथा गले में निगम द्वारा प्रमाणित पहचान पत्र लटकाना अनिवार्य किया जाए और जो भी नियमों का उल्लंघन करे उसका लाइसेंस तुरन्त रद्द किया जाए।


जगदीश खत्री
मीडिया प्रभारी

Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a comment