प्रदेश के कई शहरों में आंधी, बारिश, बीकानेर में गिरे ओले


जयपुर। राजधानी जयपुर में रविवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। शहर में धूल भरी आंधी चली। कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। आसमान में बिजली भी कडक़ती रही। मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में प्रदेश के आधे से अधिकांश जिलों में मेघगर्जन के साथ तेज रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।
मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे के दौरान मौसम में अंधड और तूफान की चेतावनी दी। प्रदेश के अधिकांश जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान कोटा में 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में रविवार को तापमान 42 डिग्री रहा। शहर में सुबह से ही धूप की चुभन महसूस होनी शुरू हो गई थी। दोपहर को अचानक मौसम बदला और मेघगर्जन के साथ तेज हवा चलनी शुरू हो गई। शहर में कुछ देर बूंदाबांदी भी हुई। अचानक बदले इस मौसम के बाद शहर के कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई। देर रात तक शहरवासियों की बिजली की आंख-मिचौली भी झेलनी पड़ी।

सीकर : 60 किलोमीटर की रफ्तार से चली हवा

सीकर। शेखावाटी में रविवार को दिनभर की तपन के बाद शाम को मौसम बदल गया। 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली आंधी के बाद कहीं रिमझिम तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई। अधंड़ से टीन छप्पर उड़ गए। बिजली की कडकड़़ाहट के बीच बूंदाबांदी हुई। लाखनी गांव में गिरी आकाशीय बिजलीबावड़ी क्षेत्र के लाखनी के वार्ड सात की ढाणी नाडा वाली में शनिवार रात्रि को एक मकान पर बिजली गिर गई। इससे रसोई घर की पट्टियां टूट गई एवं चार दीवारी का डंडा भी टूटकर बिखर गया।
बारिश, ओले भी गिरे
बीकानेर। हेमेरां गांव सहित आसपास के क्षेत्र में अंधड़ से कई पेड़ गिरे गए। वहीं बारिश के साथ 10 मिनट तक चने के आकार के ओले गिरे।
नागौर जिले में तेज हवा के साथ धूल का गुबार छा गया। इसके बाद हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ, जो रात तक
जारी रहा।
आज मेघगर्जन के साथ यहां धूलभरी आंधी
पश्चिमी राजस्थान  : चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, नागौर।
पूर्वी राजस्थान : दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, टोंक, अलवर, सीकर, झुंझुनू, जयपुर, अजमेर और भीलवाड़ा।
कल 40 किमी हवा और मेघगर्जन की चेतावनी
पश्चिमी राजस्थान : श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर।
पूर्वी राजस्थान : दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, जयपुर।
14 मई को तेज हवा के साथ मेघगर्जन की चेतावनी
पश्चिमी राजस्थान :  श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, पाली, नागौर।
पूर्वी राजस्थान : दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, जयपुर।
Share on Google Plus

About CR Team

Dainik Chamakta Rajasthan to provide lightning fast, reliable and comprehensive informative information to our visitors in the form of news and articles.

0 comments:

Post a Comment